डीसीजीआई ने भारत में आपातकालीन उपयोग के लिए स्पुतनिक लाइट वैक्सीन को मंजूरी दी
डीसीजीआई ने भारत में आपातकालीन उपयोग के लिए स्पुतनिक लाइट वैक्सीन को मंजूरी दी
Share:

 

नई दिल्ली: रूसी मूल के स्पुतनिक-लाइट वैक्सीन को भारतीय फार्मा नियामक द्वारा आपातकालीन उपयोग के लिए अनुमोदित किया गया है, जो कोविड -19 महामारी से निपटने के लिए एक और टीकाकरण के साथ मेडिक्स की पेशकश कर रहा है, जिसने पांच लाख से अधिक भारतीयों के जीवन का दावा किया है। पिछले दो वर्षों में।

"भारत में, ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ने सिंगल-डोज़ स्पुतनिक लाइट कोविड -19 टीकाकरण आपातकालीन उपयोग की मंजूरी को मंजूरी दे दी है। यह देश का नौवां कोविड -19 टीकाकरण है। रविवार को, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया, "यह फैसला  देश के विकास को और बढ़ावा देगा।"

एकल-खुराक रूसी-मूल स्पुतनिक-लाइट वैक्सीन को भारतीय फार्मा नियामक द्वारा आपातकालीन उपयोग के लिए प्रमाणित किया गया है, जो कोविड -19 महामारी से निपटने के लिए एक और टीकाकरण के साथ मेडिक्स की पेशकश करता है। 

"भारत में, ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ने सिंगल-डोज़ स्पुतनिक लाइट कोविड -19 टीकाकरण आपातकालीन उपयोग की मंजूरी को मंजूरी दे दी है। यह देश का नौवां कोविड -19 टीकाकरण है। रविवार को, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया, "यह देश के विकास को और बढ़ावा देगा। महामारी के खिलाफ संयुक्त संघर्ष।"

DCGI ने एक भारतीय दवा कंपनी डॉ रेड्डीज लेबोरेटरी को सितंबर में स्पुतनिक लाइट वैक्सीन का ब्रिजिंग ट्रायल करने की अनुमति दी, ताकि यह देखा जा सके कि भविष्य में भारत में सिंगल-डोज़ रूसी कोविड -19 वैक्सीन जारी किया जा सकता है या नहीं।

वित्त मंत्री ने निजी क्षेत्र से नए अवसरों का लाभ उठाने और भारत में निवेश करने का आह्वान किया

नर्स का बयान, कहा- "बेहद ही भयानक थे लता दीदी के लिए अंतिम..."

इन राज्यों में नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, फिर सामने आए कई नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -