बसंत में घूमने के लिए सबसे बेहतरीन हैं ये 4 जगह
बसंत में घूमने के लिए सबसे बेहतरीन हैं ये 4 जगह
Share:

बसंत के मौसम में लोग अक्सर तय नहीं कर पाते हैं कि घूमने के लिए कहाँ जाए, तो ऐसे में आज हम इस समस्या का हल लेकर आए हैं। अगर आप बसंत के मौसम में घूमने के बारे में सोच रहे हैं तो आप इन जगहों पर जा सकते हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं।

गंगटोक, सिक्किम- उत्तर-पूर्वी भारत की आकर्षक पहाड़ियों के बीच स्थित सिक्किम एक सुंदर राज्य है। जी हाँ और सिक्किम अपने अद्भुत भोजन, आध्यात्मिकता और हिमालय की पहाड़ियों के आनंदमय दृश्य के लिए जाना जाता है। यह वाकई में अनुभव करने लायक है। इसी के साथ गंगटोक वसंत की ठंडी हवाओं में उन सभी चीज़ों का मज़ा लेने लायक स्थान कहा जा सकता है जिसका मज़ा सिर्फ और सिर्फ आप वसंत में ले सकते हैं।

कुन्नूर, तमिलनाडु – आपको बता दें कि कुन्नूर दक्षिणी राज्य तमिलनाडु की नीलगिरी पहाड़ियों पर स्थित एक बहुत बड़ा हिल स्टेशन है। जी हाँ, और बसंत के दिनों में यहां की हवाओं में एक अजीब सी गर्माहट है, जिसे महसूस कर ऐसा लगता है जैसे वो खुली बाहों से वसंत ऋतु का स्वागत कर रही हो!

कोटगढ़, हिमाचल प्रदेश – आप सभी को बता दें कि हिमाचल प्रदेश का कोटगढ़ एक ऐसा सुकून और शांति देता है जो कभी शिमला जाने से मिलता था। यहाँ के छत से खेतों, सेब के पेड़ों और सुंदर बंगलों को देखने का आनंद मिलता है और यहाँ के सेब के विशाल बगीचे और देवदार के जंगल आपको मंत्रमुग्ध कर सकते हैं।

उत्तराखंड की फूलों की घाटी- हिमालय के दक्षिणी भाग में स्थित उत्तराखंड बहुत सुंदर राज्य है। जी दरअसल यह क्षेत्र वसंत के मौसम के दौरान देखने लायक हो जाता है। यहाँ इस मौसम में फूलों की घाटी में शानदार और रंग-बिरंगे फूल से भर जाती है जो इस जगह को और भी ज़्यादा मन-मोहक बना देते है।

सऊदी अरब ने विदेश यात्रा के लिए कोविड बूस्टर को अनिवार्य किया

ये हैं गर्मियों में घूमने के लिए भारत के 5 सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन

Valentine's Day मनाने के लिए सबसे बेस्ट हैं भारत के ये रोमांटिक शहर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -