कोरोना से तवाही की कगार पर पंहुचा अमेरिका तो बोले ट्रम्प- लेने जा रहा जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला
कोरोना से तवाही की कगार पर पंहुचा अमेरिका तो बोले ट्रम्प-  लेने जा रहा जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला
Share:

वाशिंगटन: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 108000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. वहीं इस बीमारी से खुद और लोगों को बचाने के लिए महिलाओं ने एक नई प्रक्रिया शुरू कर दी है. 

अमेरिका में कोरोना के प्रकोप से त्राहिमाम की स्थिति है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि नए अनुमानों के अनुसार, देश में मौत का आंकड़ा 60 हजार से नीचे रह सकता है. हालांकि इससे कभी खुशी नहीं हो सकती... पहले यह अनुमान लगाया गया था कि कोरोना के चलते अमेरिका में दो लाख लोग मौत के मुंह में जा सकते हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्पप ने कहा है कि अदृश्य दुश्मन से ठप पड़ी अमेरिकी अर्थव्यवस्था को दोबारा खोलने का जब भी फैसला लिया जाएगा तो वह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा निर्णय होगा.

66 लाख ने बेरोजगारी भत्‍ते के लिए किया आवेदन: महामारी के चलते 33 करोड़ की आबादी वाले अमेरिका में जनजीवन पूरी तरह ठहर गया है. 97 फीसद आबादी घरों में कैद हैं. कारोबार ठप पड़ा है. हवाई यातायात में 96 फीसद की कमी दर्ज की गई है. करीब 1.7 करोड़ लोग बेरोजगार हो गए. 66 लाख अमेरिकियों ने बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन किए हैं. पटरी से उतर रही अमेरिकी अर्थव्यवस्था के मसले पर ट्रम्पप ने कहा है कि मैं एक फैसला लेने जा रहा हूं और मैं ईश्वर से यही उम्मीद करता हूं कि यह सही फैसला हो, लेकिन मैं बगैर किसी सवाल के कहना चाहूंगा कि यह मेरी जिंदगी का अब तक का सबसे बड़ा फैसला होगा. ट्रम्पप ने हालांकि अपने फैसले के एलान के लिए कोई तारीख नहीं बताई.

संक्रमितों का आंकड़ा पांच लाख के पार: कोरोना से जूझ रहे अमेरिका में संक्रमित लोगों का आंकड़ा पांच लाख के पार पहुंच चुका है. अब तक पांच लाख 21 हजार से ज्यादा लोगों का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 2,181 लोगों की मौत हुई है. दुनिया में कोरोना से एक दिन में मौत का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही इस महामारी से मरने वालों की संख्या इटली से भी ज्यादा हो गई है. आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में अब तक कुल 20,057 कोरोना पीडि़तों की मौत हो चुकी है. जबकि इटली में अब तक 19,468 लोगों की मौत हुई है.

कोरोना से बेहाल हुआ अमेरिका, मुर्दाघरों में जगह बनाने के लिए तेजी से हो रहा यह काम

चीन ने किया बड़ा खुलासा, इस कमी की वजह से बढ़ी संख्या में मौत का शिकार बने संक्रमित

पीएम बोरिस जॉनसन की हालत में हो रहा सुधार, इस तरह बीता रहे खाली समय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -