जो बिडेन का बड़ा बयान, कहा- राष्ट्रपति ट्रम्प किफायती देखभाल अधिनियम का उल्लंघन करने की कोशिश कर रहे है...
जो बिडेन का बड़ा बयान, कहा- राष्ट्रपति ट्रम्प किफायती देखभाल अधिनियम का उल्लंघन करने की कोशिश कर रहे है...
Share:

अमेरिका में राष्ट्रपति की लड़ाई उग्र हो रही है। डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन और उनके साथी डेमोक्रेट्स ने रविवार को स्पष्ट किया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सुप्रीम कोर्ट के उम्मीदवार, एमी कोनी बैरेट के विरोध, इस अवसर पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि वह ओबामा करे स्वास्थ्य कानून को रद्द करने के लिए एक निश्चित वोट डाल सकते हैं। रिपब्लिकन सीनेट पर हावी होने के साथ, डेमोक्रेट के पास 3 नवंबर चुनाव से पहले बैरेट पर एक त्वरित वोट को सीमित करने के लिए बहुत कम लाभ है और लगभग उसकी मंजूरी को रोकने की कोई उम्मीद नहीं है।

इसके बजाय, उनके हमलों को उनके राजनीतिक आधार को मजबूत करने के लिए निर्देशित किया गया, जो कि पहले से ही बिडेन के लिए चर्चा का एक मुद्दा है, जिन्होंने रविवार को डेलावेयर के विलमिंगटन में इस विषय पर भाषण दिया था। बैरेट 10 नवंबर को अदालत की मौखिक दलीलों के लिए बेंच पर हो सकता है। ऐसे मामले में जिसमें ट्रम्प और उनके रिपब्लिकन सहयोगी अफोर्डेबल केयर एक्ट (एसीए) - 2010 के कानून को लोकप्रिय ओबैमाकर को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। इससे लाखों अमेरिकियों को अपने स्वास्थ्य सेवा कवरेज के साथ-साथ पहले से मौजूद स्वास्थ्य स्थितियों के लिए सुरक्षा का खर्च उठाना पड़ सकता है। बिडेन ने कहा “यह कोई रहस्य नहीं है कि यहाँ क्या हो रहा है। राष्ट्रपति ट्रम्प अफोर्डेबल केयर एक्ट को फेंकने की कोशिश कर रहे हैं। वह चार साल से ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं।”

शनिवार को एक व्हाइट हाउस रोज़ गार्डन समारोह में, ट्रम्प ने बैरेट की 48 साल की घोषणा की, उनके चयन के रूप में सफल होने के लिए उदार न्यायमूर्ति रूथ बेडर गिन्सबर्ग, जिनकी मृत्यु 87 वर्ष की आयु में 18 सितंबर को हुई। बैरेट ने कहा कि वह उसके सांचे में न्याय करेंगे संरक्षक, देर से कट्टर रूढ़िवादी एंटोनिन स्कालिया, जिन्होंने 2 बार पिछली असफलता ओबामा रेयर चुनौतियों के पक्ष में मतदान किया था। उसकी पुष्टि से अदालत में 6-3 रूढ़िवादी बहुमत हो जाएगा। बिडेन ने कानून के भाग्य को चल रहे कोरोनावायरस संकट से जोड़ा, जिसमें 200,000 से अधिक अमेरिकियों की मृत्यु हो गई।

मेक्सिको में हुई गोलीबारी, 11 लोगों की गई जान

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में जारी है पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन

एमी बैरेट को चुना गया अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट का नया जज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -