एमी बैरेट को चुना गया अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट का नया जज
एमी बैरेट को चुना गया अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट का नया जज
Share:

आरबीजी के निधन के बाद उनके स्थान को बदलने की प्रक्रिया को पूरा किया जा चुका है। अमेरिकी सीनेट रिपब्लिकन ने एमी कोनी बैरेट की पुष्टि करने के करने का फैसला किया, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सुप्रीम कोर्ट की रिक्ति के लिए रूथ बदर गिन्सबर्ग के निधन के साथ छोड़ दिया था, और 3 नवंबर को समाप्त होने वाले मतदान के अंतिम दिनों में नए जज का चुनाव होना था। पुष्टि प्रक्रिया का नेतृत्व करने वाली सीनेट की न्यायपालिका समिति पर शीर्ष रिपब्लिकन लिंडसे ग्राहम ने कहा कि वह 12 अक्टूबर को प्रक्रिया शुरू करने और 26 अक्टूबर के बाद एक फ्लोर वोट के लिए तैयार होने की योजना बना रहे हैं।

बैरेट मोटे तौर पर पुष्टि की है क्योंकि डेमोक्रेट, जो उनके नामांकन का विरोध कर रहे है, कह अजा रहा है सीनेट में एक 47-53 अल्पसंख्यक है और संख्या के लिए उसे रोकने के लिए नहीं है। ट्रम्प ने शनिवार को व्हाइट हाउस के एक कार्यक्रम में अपनी पिक की घोषणा की, बैरेट को "हमारे देश के सबसे प्रतिभाशाली कानूनी दिमागों में से एक है"। रविवार को उन्होंने कहा कि सीनेट चुनाव से पहले बैरेट की ' आसानी से ' पुष्टि कर ली गई। बैरेट की पुष्टि परंपरावादियों को सुप्रीम कोर्ट पर 6-3 बहुमत दिए, जो पीढ़ियों के लिए अपने वैचारिक संतुलन को बिगाड़ देगा। डेमोक्रेट्स चिंतित हैं और इसका विरोध कर रहे हैं।

जो Biden, डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को सीनेट के लिए बुलाया जब तक नामांकन पर कार्रवाई नहीं की गई, और उनके आने के  बाद अमेरिकी लोगों को अपने अगले राष्ट्रपति का चयन करने वाले है" उन्होंने किफायती देखभाल अधिनियम ओबामा युग की स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत बैरेट के विरोध की ओर इशारा करते हुए कहा कि ट्रम्प और रिपब्लिकन पलटने की कोशिश कर रहे हैं।

मेक्सिको में हुई गोलीबारी, 11 लोगों की गई जान

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में जारी है पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन

फ्रांस में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, सामने आ रहे रोजाना इतने केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -