गोरखपुर में बोले राष्ट्रपति शिक्षा ही, इंसान को अच्छा बनाती हैं
गोरखपुर में बोले राष्ट्रपति शिक्षा ही, इंसान को अच्छा बनाती हैं
Share:

गोरखपुर : देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन दिनों गोरखपुर दौरे पर हैं। आज सुबह राष्ट्रपति गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन किए। वो महंत दिग्विजय नाथ और महंत अवैद्यनाथ के समाधि स्थल भी गए। इस दौरान राष्ट्रपति के साथ यूपी के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे। राष्ट्रपति गोरखनाथ मंदिर के स्मृति भवन में आयोजित महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह के समापन और सम्मान समारोह में पहुंचे। यहां 10 विद्यार्थी और एक शिक्षक को सम्मानित किया। 

प्रताप के जीवन आदर्शों को अपनाने की दी सीख 
राष्ट्रपति ने विद्यार्थियों को महाराणा प्रताप के जीवन आदर्शों को अपनाने की सीख दी। साथ ही 2032 तक गोरखपुर को नॉलेज सिटी बनाने का आह्वान किया। वही उन्होंने कहा कि शिक्षा ही हर व्यक्ति को अच्छा इंसान बनाती है। साथ ही उन्होंने शिक्षा को विकास की कुंजी बताया। भारत के विकास का मतलब शिक्षा का विकास है। राष्ट्रपति ने कहा कि देश में ज्यादा युवा यूपी से हैं। उद्यमिता अपनाने के साथ ही रोजगार मुहैया कराने की कोशिश की जा रही है। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के विकास से यूपी का सम्पूर्ण विकास है। 

योगी की भी तारीफ की
इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले बीस सालों से गोरखपुर आ रहा हूं । राष्ट्रपति के रूप में पहली बार आया हूं, लेकिन महसूस किया है गोरखपुर बदल रहा है। राष्ट्रपति ने कहा कि मेरे आने से जनता को तकलीफ होती है। रास्ते बंद कर दिए जाते हैं। इससे हमें कष्ट होता है। इसलिए जल्दी कहीं जाने की कोशिश कम करता हूं। वही राष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री योगी की तारीफ भी की।

पुडुचेरी में देश का पहला म्यूजियम पानी के अंदर बनेगा

मध्यप्रदेश चुनाव: शिवराज ने जताई आशंका. कहा मतगणना वाले दिन भी समस्या खड़ी कर सकती है कांग्रेस

जम्‍मू-कश्‍मीर के मुजगुंड में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 2 आतंकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -