बजट सत्र LIVE: राष्ट्रपति कोविंद ने गिनवाई सरकार की उपलब्धियां, पीएम मोदी भी हैं मौजूद
बजट सत्र LIVE: राष्ट्रपति कोविंद ने गिनवाई सरकार की उपलब्धियां, पीएम मोदी भी हैं मौजूद
Share:

नई दिल्ली: संसद का बजट सत्र आज से आरम्भ हो चुका है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद के संयुक्त सत्र में सम्बोधन दे रहे हैं, जिसके बाद सदन की कार्यवाही औपचारिक रूप से आरम्भ होगी. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और पीएम मोदी भी सदन में उपस्थित हैं. संयुक्त सदन को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि हमारी सरकार ने 21 करोड़ भारतीयों को जीवन ज्योति योजना के तहत लाभान्वित किया है. साथ ही आवास योजना के अंतर्गत 1.30 करोड़ लोगों को घरों की चाबी दी गई.

इस वजह से हिरासत में लिए गए करणवीर बोहरा, फैंस सदमे में!

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा है कि केवल 1 रुपया प्रतिमाह के प्रीमियम पर ‘प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना’ और 90 पैसे प्रतिदिन के प्रीमियम पर ‘प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना’ के तहत लगभग 21 करोड़ गरीब भाई-बहनों को बीमा सुरक्षा कवच दिया गया है. गत साढ़े चार वर्षों में सरकार की ग्रामीण आवास योजनाओं के अंतर्गत 1 करोड़ 30 लाख से अधिक घरों का निर्माण किया गया है. जबकि वर्ष 2014 के पहले, पाँच वर्षों में, केवल 25 लाख घरों का ही निर्माण हुआ था.

धोखाधड़ी के आरोप में फंसने के बाद बोली चंदा कोचर, सत्य जल्दी सामने आएगा

राष्ट्रपति कोविंद ने सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि, मोदी सरकार में जिला अस्पतालों में सुविधाएं बेहतर हुईं हैं, कुपोषण के खिलाफ राष्ट्रीय मिशन का आगाज़ किया गया, दिव्यांगों के लिए काफी काम किया गया, महंगाई दर घटने से मध्यम वर्ग के लोगों को राहत मिली.आयकर का बोझ घटाकर और महंगाई पर लगाम लगाके, सरकार ने मिडिल क्लास को बचत के नए अवसर दिए हैं. सरकार का प्रयत्न है कि कड़ा परिश्रम करने वाले मिडिल क्लास की पूंजी बढ़े और निवेश के नए विकल्पों से उनकी आय और भी बढ़े. वर्ष 2014 में 18 हजार से ज्यादा गांव ऐसे थे, जहां बिजली नहीं थी. आज देश के प्रत्येक गांव तक बिजली पहुंच चुकी है. 

खबरें और भी:-

यहां मिलेगा 1 लाख रु वेतन, नेशनल इंस्टीट्यूट में भर्तियां

आज सोने ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इस भाव पर मिल रहा

सहायक प्रोफ़ेसर के लिए वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -