राष्ट्रपति मून ने अगले 6 दशकों में परमाणु ऊर्जा से बिजली  बनाने का आग्रह किया
राष्ट्रपति मून ने अगले 6 दशकों में परमाणु ऊर्जा से बिजली बनाने का आग्रह किया
Share:

सियोल: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने शुक्रवार को कहा कि देश की परमाणु ऊर्जा सुविधाएं अपनी परमाणु फेज-आउट योजना के तहत पूरी तरह से चालू होंगी, अगले 60 वर्षों के लिए परमाणु ऊर्जा को बिजली का एक प्रमुख स्रोत के रूप में वर्णित किया गया है।

"परमाणु ऊर्जा संयंत्रों को अगले 60 वर्षों में बिजली के मुख्य आधार स्रोत के रूप में पूरी तरह से शोषण किया जाना चाहिए, जबकि परमाणु ऊर्जा संयंत्रों को चलाना जारी है," मून ने राष्ट्रपति के प्रवक्ता पार्क क्यूंग-मी के अनुसार स्थिर बिजली आपूर्ति पर एक बैठक के दौरान कहा।

शिन-हनुल नंबर 1 और नंबर 2 जैसे चार परमाणु रिएक्टरों के निर्माण में कथित तौर पर  सुरक्षा जांच और अन्य चिंताओं के कारण शिन-कोरी नंबर 5 और नंबर 6 के  निर्माण में देरी हुई है।  क्योंकि संचालन के लिए सुरक्षा मानदंड मजबूत हो गए हैं, मून ने अधिकारियों से चार परमाणु रिएक्टरों में उत्तरोत्तर संचालन शुरू करने के प्रयास करने के लिए कहा, पार्क ने कहा।

मून के अनुसार, कोरियाई सरकार की ऊर्जा संक्रमण नीति, धीरे-धीरे नए परमाणु ऊर्जा संयंत्रों के निर्माण को रोकना है, जबकि 2084 तक मौजूदा परमाणु ऊर्जा संयंत्रों के जीवनकाल के विस्तार पर प्रतिबंध लगाना है।  मून ने अनुरोध किया कि अधिकारी "उचित संचालन दरों को बनाए रखते हुए परमाणु ऊर्जा सुविधाओं की सुरक्षा की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास करें," पार्क ने कहा।

चंद्रमा की परमाणु चरण-आउट योजना धीरे-धीरे नए रिएक्टरों के निर्माण और पुराने रिएक्टरों को सेवानिवृत्त करने से दूर रहकर परमाणु ऊर्जा से दूर संक्रमण पर केंद्रित है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -