फ्रांस के फाइनल में पहुंचने बाद दोगुनी हुईं राष्ट्रपति मैक्रोन ख़ुशी
फ्रांस के फाइनल में पहुंचने बाद दोगुनी हुईं राष्ट्रपति मैक्रोन ख़ुशी
Share:

मोरक्को के विरुद्ध फ्रांस का सेमीफाइनल मैच देखने कतर पहुंचे फ्रांस के राष्ट्रपति एमैन्युल मैकरोन ने बोला हैं कि टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने से वह गौरवान्वित महसूस भी करने में लगे हुए है। मैकरोन फीफा अध्यक्ष जियान्नी इनफेंटिनो के साथ अल बायत स्टेडियम में मौजूद थे जब फ्रांस ने मोरक्को को 2 . 0 से मात दी है। अब फाइनल में फ्रांस का सामना रविवार को अर्जेंटीना से होने वाले है। 

मैकरोन ने मैच के उपरांत पत्रकारों से बोला है,‘‘मुझे अपने देश पर गर्व है। मैं बहुत खुश हूं। मैं चाहता हूं कि फ्रांस इस खुशी का पूरा मजा ले।'' उन्होंने सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली अफ्रीका की पहली टीम मोरक्को की भी तारीफ की। उन्होंने कहा ,‘‘ मोरक्को ने बहुत अच्छा खेला। मैं मोरक्को के लोगों से कहना चाहता हूं कि उनके पास शानदार टीम है। मैं उन्हें हमारी दोस्ती के बारे में बताना चाहता हूं।'' 

मोरक्को पर 1912 से 1956 के मध्य फ्रांस का शासन था लिहाजा इस मैच की राजनीतिक और सांस्कृतिक पृष्ठभूमि भी थी। मैकरोन ने कहा कि वह रविवार को फाइनल मैच देखने फिर कतर आने वाले है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि वह मैच से पहले कोई कयास नहीं लगाते लेकिन सेमीफाइनल से पहले उन्होंने बोला था कि फ्रांस जीतेगा। मैकरोन मैच देखने के लिये यूरोपीय संघ और दक्षिण पूर्व एशियाई नेताओं की ब्रसेल्स में अहम बैठक छोड़कर आ चुके थे। 

'भारत को हरा दो तो पैसे नहीं लेते पाकिस्तानी दुकानदार...', रिज़वान ने सुनाया किस्सा

जीते तो भी दंगे, हारे तो भी दंगे.., जल रहा फ्रांस, लेकिन जलाने वाला कौन ?

अर्जुन तेंदुलकर ने की पिता सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी, पहले ही मैच में रच दिया इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -