'भारत को हरा दो तो पैसे नहीं लेते पाकिस्तानी दुकानदार...', रिज़वान ने सुनाया किस्सा
'भारत को हरा दो तो पैसे नहीं लेते पाकिस्तानी दुकानदार...', रिज़वान ने सुनाया किस्सा
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिजवान तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। 2022 में खेले गए सभी मुकबलों में मोहम्मद रिजवान का अहम योगदान रहा था। उन्होंने टीम के कप्तान बाबर आजम के साथ सलामी बल्लेबाज़ के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया और ODI में सलामी बल्लेबाजी करते रहे। गत वर्ष T20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत के खिलाफ दोनों ने मिलकर 152 रन बनाए थे और 10 विकेट से पाकिस्तान को जीत दिलाई थी। इस मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने सात विकेट पर 151 रन बनाए थे। जिसके बाद बाबर और रिज़वान ने ही मिलकर 13 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया था। 

स्काइ स्पोर्ट्स क्रिकेट को दिए गए इंटरव्यू में रिजवान ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि बाबर के साथ ओपनिंग और फिर भारत के विरुद्ध खेलना, इन सब बातों ने उनका जीवन ही बदल दिया है। उन्होंने बताया है कि, जब मैं पाकिस्तान लौटा तो मुझे पता चला कि इस जीत के क्या मायने हैं। जब मैं दुकान पर कुछ खरीदने के लिए गया, तो दुकानदार ने पैसे लेने से ही मना कर दिया। वे कहते थे, आप जाइए, आप जाइए। मैं आपे पैसे नहीं लूंगा। 

रिज़वान ने बताया कि, लोग कहते थे कि आपके लिए सब कुछ मुफ्त है। मुकाबले के बाद सभी पाकिस्तानियों का प्यार बढ़ गया। बता दें कि रिजवान अब भी पाकिस्तान टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में भी वह खेल रहे हैं। हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इंग्लैंड ने पिछले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया। मुल्तान में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बेन स्टोक्स की टीम ने 26 रनों से जीत हासिल की थी। 

अर्जुन तेंदुलकर ने की पिता सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी, पहले ही मैच में रच दिया इतिहास

मरते-मरते बचे युवराज सिंह को मारने की धमकी देने वाले क्रिकेटर, अस्पताल में हुए भर्ती

पाकिस्तान के इस स्टेडियम पर लग सकता है बैन, ICC ने दिया बड़ा झटका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -