अर्जुन तेंदुलकर ने की पिता सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी, पहले ही मैच में रच दिया इतिहास
अर्जुन तेंदुलकर ने की पिता सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी, पहले ही मैच में रच दिया इतिहास
Share:

नई दिल्ली: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने रणजी ट्रॉफी के अपने डेब्यू मैच में ही शतक जड़कर दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गजों का ध्यान आकर्षित किया है। अर्जुन ने इस शतक के साथ अपने पिता और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। सचिन ने भी रणजी ट्रॉफी के अपने पहले मैच में शतक जड़ा था। गोवा की टीम से राजस्थान के खिलाफ 7वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे अर्जुन ने 120 रनों की पारी खेली।

 

इस खब्बू बल्लेबाज ने अपनी पारी में 12 चौके और 2 छक्के लगाए। अर्जुन ने 52 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 178 गेंदों में  शतक पूरा किया। अर्जुन के साथ बैटिंग कर रहे सुयश प्रभु देसाई ने भी सेंचुरी लगाई है। दोनों ने छठे विकेट के लिए 221 रन की साझेदारी की, जिसने गोवा को इस मैच में मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। राजस्थान की टीम में कमलेश नागरकोटी और महिपाल लोमरोर जैसे घातक गेंदबाज हैं। अर्जुन को नागरकोटी ने ही पवेलियन भेजा। अर्जुन के शतकीय पारी के बाद से ही उनकी तुलना पिता सचिन तेंदुलकर से होने लगी है।

 

दरअसल, 34 वर्ष पूर्व 11 दिसंबर, 1988 को पिता सचिन तेंदुलकर ने भी रणजी ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले में गुजरात के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। अर्जुन ने भी यह कारनामा दिसंबर के माह में ही किया है। सचिन उस वक़्त महज 15 वर्ष के थे। सचिन ने दलीप ट्रॉफी और ईरानी ट्रॉफी में भी अपने डेब्यू मैच में शतकीय पारी खेली थी। बता दें कि, अर्जुन बाएँ हाथ के बल्लेबाज़ होने के साथ ही बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी भी करते हैं। 

ऑलराउंडर अर्जुन इससे पहले मुंबई टीम का हिस्सा थे। महाराष्ट्र की तरफ से उन्हें पदार्पण का मौका नहीं मिला था। बाद में उन्होंने गोवा टीम में अपनी जगह बनाई। सोमवार (13 दिसंबर) को उन्हें रणजी ट्रॉफी में पहला मुकाबला खेलने का चांस मिला। मंगलवार 14 दिसंबर, 2022 को टीम का 5वाँ विकेट गिरने के बाद अर्जुन बल्लेबाजी करने उतरे। उसके बाद अर्जुन ने एक अनुभवी बल्लेबाज की तरह बल्लेबाजी की और 120 रनों की शानदार पारी खेली।

मरते-मरते बचे युवराज सिंह को मारने की धमकी देने वाले क्रिकेटर, अस्पताल में हुए भर्ती

पाकिस्तान के इस स्टेडियम पर लग सकता है बैन, ICC ने दिया बड़ा झटका

Ind Vs Ban: टेस्ट से पहले बांग्लादेश को झटका, एम्बुलेंस में कप्तान शाकिब पहुंचे अस्पताल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -