इस अद्भुत सहयोग के बाद पीएम मोदी को विदेश में कहा गया 'महान' और 'प्रभु हनुमान'
इस अद्भुत सहयोग के बाद पीएम मोदी को विदेश में कहा गया 'महान' और 'प्रभु हनुमान'
Share:

मंगलवार को ब्राजील व अमेरिका के राष्‍ट्रपति बोल्‍सानारो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. ब्राजील के राष्‍ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान हनुमान से की और भेजी गई दवा हाइड्रोक्‍सीक्‍लोरोक्‍वीन को संजीवनी बूटी बताया है.

कोरोना : मना पाएंगे 'करगा उत्सव, इस नियम का करना होगा पालन

इस सहयोग के बाद ब्राजील के राष्‍ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी को हनुमान बताते हुए कोविड-19 के इलाज के लिए भारत से भेजी गई मलेरिया की दवा ‘हाइड्रोक्‍सीक्‍लोरोक्‍वीन’ को संजीवनी बूटी बताया है. वहीं अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भी हाइड्रोक्‍सीक्‍लोरोक्‍वीन मिलने के बाद प्रधानमंत्री को 'महान' कहा है. बता दें कि अब तक 30 देशों ने भारत सरकार से इन दवाओं की मांग कर चुके हैं.

पाक पर बढ़ी कोरोना की मार, 500 से अधिक नए मामले आए सामने

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस के मरीजों पर प्रभावी मानी जा रही मलेरिया रोधक दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन को लेकर भारत सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है. सरकार ने इस दवा पर लगे निर्यात से आंशिक तौर पर प्रतिबंध हटा दिया है. विदेश मंत्रालय के अनुसार, सरकार ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन और पैरासिटामोल दवाओं के निर्यात पर लगे प्रतिबंध को आंशिक तौर से हटा दिया है. मानवीय आधार पर यह फैसला लिया गया है. ये दवाएं उन देशों को भेजी जाएंगी, जिन्हें भारत से मदद की आस है. वही, प्रधानमंत्री मोदी को भेजे अपने पत्र में राष्‍ट्रपति जायर एम बोल्‍सोनारो ने लिखा है कि भगवान राम के भाई लक्ष्‍मण की जिंदगी बचाने के लिए हिमालय से दवा (संजीवनी बूटी) लेकर आने वाले भगवान हनुमान और बीमारों को स्‍वस्‍थ करने वाले यीशु मसीह की तरह भारत और ब्राजील मिलकर इस वैश्‍विक संकट का सामना करेंगे.

इटली में कोरोना के कारण हालात हुए गंभीर, अब तक 17,127 की मौत

दक्षिण कोरिया में कड़ा होगा सुरक्षा नियम, करना होगा हर किसी को पालन

तुर्की ने किया नया परिक्षण, अब इस थेरिपी से होगा कोरोना का इलाज़ सम्भव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -