पाक पर बढ़ी कोरोना की मार, 500 से अधिक नए मामले आए सामने

पाक पर बढ़ी कोरोना की मार, 500 से अधिक नए मामले आए सामने

इस्लामबाद: इस समय पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा कोरोना का प्रकोप लगातार लोगों के जीवन को प्रभावित कर रहा है. इस वायरस की चपेट में आने से आज कई लाख लोग संक्रमित हो चुके है. वहीं  इस वायरस के कारण आज हजारों मौते हो चुकी है. वहीं अब भी इस वायरस से लड़ने का कोई इलाज़ हाथ नहीं लग पाया है. वहीं यह भी कहा जा रहा है न जाने इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा. जंहा  पाकिस्तान ने पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 577 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद देश में कोरोना महामारी के रोगियों की संख्या मंगलवार तक बढ़कर 4,005 हो गई है. वहीं, एक वरिष्ठ अधिकारी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि स्थिति हाथों से बाहर जा सकती है.

मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार पाकिस्तान के पंजाब प्रांत और सिंध में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. पंजाब में सबसे अधिक 2,004 मामले दर्ज किए है, इसके बाद सिंध में 986, खैबर-पख्तूनख्वा में 500, गिलगित-बाल्टिस्तान में 211, बलूचिस्तान में 202, इस्लामाबाद में 83 और POK में 19 मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि  महामारी से अब तक 54 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 429 लोग ठीक हो गए हैं. देश में अब तक 39,183 लोगों का परीक्षण किया गया है.

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि सबसे ज्यादा प्रभावित पंजाब प्रांत में 50 कैदियों का कोरोनो वायरस टेस्ट किया गया है. महानिरीक्षक कारागार शाहिद बेग ने पीटीआई को बताया कि कैंप जेल लाहौर और शेष अन्य जेलों से 20 मामले सामने आए हैं. बेग ने बताया कि एक पाकिस्तानी नागरिक की वजह से जेल में वायरस फैला. जिसे पिछले महीने इटली में नशीले पदार्थों की तस्करी में गिरफ्तार किया गया था और पाकिस्तान को सौंप दिया गया था.

नेपाल के पीएम KP शर्मा का बड़ा बयान, कहा- 'अगले दो हफ्ते अहम'

न्यूयॉर्क में सुधरने लगे हाल, अमेरिका में मौत का आंकड़ा 11 हजार के पर

कोरोना वायरस की रोकथाम पर WHO का आया बयान, कहा- 'सुरक्षा उपाय वापस लेने में न करें जल्दबाजी'