दक्षिण कोरिया में कड़ा होगा सुरक्षा नियम, करना होगा हर किसी को पालन

दक्षिण कोरिया में कड़ा होगा सुरक्षा नियम, करना होगा हर किसी को पालन

सियोल: आज पूरी दुनिया में अपनी मार को तेज करता जा रहा कोरोना वायरस हजारों  मानवीय जीवन का काल बन चुका है. हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से कई हजार परिवार तवाही का शिकार हो रहे है. जंहा कोरोना के कारण अब संक्रमितों की संख्या भी बढ़ती जा रहा है. हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है. 

वहीं कोरोना वायरस न केवल लोगों की जान का दुश्मन बना है बल्कि आज एक बड़ी महामारी का रूप भी लेता जा रहा है, लोगों के घरों में खानों की किल्ल्त बढ़ती जा रही है. गरीब परिवार इस महामारी के कारण मौत का शिकार होते जा रहा है. वहीं अब भी इस वायरस का कोई तोड़ हाथ नहीं आ पाया है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण कोरिया ने विदेशों से आयातित कोरोना वायरस संक्रमण को धीमा करने के लिए सीमा नियंत्रण को और कड़ा करने की योजना बनाई है क्योंकि, यूरोप और अमेरिका में इसका प्रकोप बढ़ गया है.  दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री चुंग सिय-क्यूएन ने बुधवार को एक एंटी-वायरस मीटिंग के दौरान कहा कि सियोल दक्षिण-कोरिया में वीजा के बिना प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी में है. अनावश्यक या गैर-यात्रा करने वाले विदेशियों के आने पर भी रोक लगाई जाएगी. अधिकारियों से बुधवार को बाद में औपचारिक रूप से उपायों की घोषणा करने की उम्मीद की गई है.

नेपाल के पीएम KP शर्मा का बड़ा बयान, कहा- 'अगले दो हफ्ते अहम'

न्यूयॉर्क में सुधरने लगे हाल, अमेरिका में मौत का आंकड़ा 11 हजार के पर

कोरोना वायरस की रोकथाम पर WHO का आया बयान, कहा- 'सुरक्षा उपाय वापस लेने में न करें जल्दबाजी'