निर्विरोध जीती अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, इस कारण कोई नहीं दे पाया टक्कर
निर्विरोध जीती अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, इस कारण कोई नहीं दे पाया टक्कर
Share:

नरसिंहपुर/ब्यूरो: जिला पंचायत के चुनाव में पहले भाजपा से विद्रोह कर निर्दलीय चुनाव जीतीं और फिर भाजपा समर्थित बनीं ज्योति नीलेश काकोड़िया निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुईं हैं।वहीं उपाध्यक्ष पद भी भाजपा की अनीता राजेंद्र ठाकुर के निर्विरोध निर्वाचन से जिला पंचायत में भगवाराज हो गया है।शुक्रवार को हुए जिला पंचायत निर्वाचन में कम संख्या बल के कारण कांग्रेस दर्शक की भूमिका में ही रही।निर्वाचन परिणाम की घोषणा के साथ ही भाजपा में जश्न का माहौल शुरू हो गया।भाजपा नेताओं ने कार्यकर्ताओं व जीते पदाधिकारियों के साथ बैंडबाजों के साथ जुलूस निकाला।

जिला पंचायत के चुनाव में भाजपा को बढ़ता मिलना पहले से ही तय था क्योंकि भाजपा समर्थित 9 उम्मीदवारों के जीतने और दो निर्दलीयों के जीतने के बाद भाजपा के समर्थन में आने से भाजपा समर्थितों की संख्या बढ़कर 11 हो गई थी। जबकि कांग्रेस से तीन प्रत्याशी ही जीते थे वहीं एक अन्य निर्दलीय की जीत हुई थी।जिला पंचायत में अध्यक्ष का पद अजजा महिला होने से भाजपा खेमे से वार्ड 6 से जीतीं ज्योति नीलेश काकोड़िया व वार्ड 5 से जीतीं लक्ष्‌मी ठाकुर के बीच ही फैसला होना था कि अध्यक्ष कौन रहेगा। शुक्रवार को जब चुनाव में ज्योति का नाम अध्यक्ष के सामने आया तो उनका निर्विरोध निर्वाचन हो गया। वहीं बताया जा रहा है कि उपाध्यक्ष चुनाव के दौरान भाजपा में काफी देर तक मंथन चला कि किसका नाम आगे किया जाए। फिर अनिता राजेंद्र ठाकुर के नाम पर भाजपा में सहमति बनी।जिसकी वजह भी यह रही कि कांग्रेस से अनीता के ही भाई अरविंद पटेल का आवेदन जमा हुआ था। लेकिन अरविंद ने प्रतिद्धंदी के रूप में बहन सामने होने से अपना आवेदन वापिस ले लिया। इस तरह यहां अनीता का निर्वाचन निर्विरोध हो गया।इस तरह उपाध्यक्ष चुनाव में राजनैतिक प्रतिद्धंदता पर रिश्ता भारी पड़ गया।चुनाव के दौरान कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी तो कलेक्ट्रेट में रहे लेकिन संगठन के बड़े नेताओं की यहां गैरमौजूदगी देखी गई। जबकि भाजपा के तमाम नेता-कार्यकर्ताओं की कलेक्ट्रेट में मौजूदगी रही।

कलेक्टर ने दिए प्रमाण पत्रः निर्वाचन उपरांत कलेक्टर रोहित सिंह ने नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष को निर्वाचन प्रमाण पत्र प्रदान किए।इस अवसर पर सभी 15 जिला पंचायत सदस्यों सहित पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव, जिला पंचायत सीईओ डा. सौरभ संजय सोनवणे, अपर कलेक्टर दीपक कुमार वैद्य, एसडीएम राजेश शाह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।अब निकायों के चुनावों में दिखेगी सियासी कवायदः जनपद और जिला पंचायत चुनाव के बाद अब जिले की 4 नगर पालिका और 4 नगर परिषदों में अध्यक्ष-उपाध्यक्ष कौन होगा। इसके लिए सियासी चौसर बिछाने और प्रत्याशियों का चयन करने के लिए राजनैतिक दलों की कवायद तेज हो गई हैं। जिसमें रोचक यह है कि चीचली को छोड़ सभी निकायो में भाजपा का पलड़ा भारी है। जिससे सर्वाधिक रस्साकसी इसी दल में चल रही है कि किसके नाम को आगे किया जाए और किसकी मनुहार कर उसे आगे बढ़ने से रोका जाए। चीचली में एक निर्दलीय प्रत्याशी की जीत हुई थी और 7-7 प्रत्याशी कांग्रेस-भाजपा से जीते हैं जिससे यहां निर्दलीय का रूझान जिस दल की ओर रहेगा उसकी जीत संभावित हो जाएगी। वहीं शेष निकायो में कांग्रेस के लिए उपाध्यक्ष की राह तब आसान रहेगी जब वह भाजपा से रूठे प्रत्याशियों और निर्दलीय को मनाने में सफल होगी। बहरहाल अब निकायो की सियासी हलचलों की तरफ सभी की निगाहें जमी हैं।

'तकिये के साथ बनाओ संबंध', रैगिंग के नाम पर सीनियर्स ने छात्रा से करवाया ये काम

ऐसे मार्ग से होकर जाना पड़ता है स्कूल, विद्यार्थियों ने सुनाई आपबीती

ब्रांडेड स्टिकर लगाकर बेचते थे नकली घी, कलेक्टर ने की बड़ी कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -