'तकिये के साथ बनाओ संबंध', रैगिंग के नाम पर सीनियर्स ने छात्रा से करवाया ये काम
'तकिये के साथ बनाओ संबंध', रैगिंग के नाम पर सीनियर्स ने छात्रा से करवाया ये काम
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में मेडिकल की पढ़ाई कर रही प्रथम वर्ष ईयर की विद्यार्थी ने अपने सीनियर्स के खिलाफ रैगिंग एवं हैरेसमेंट करने की शिकायत दर्ज कराई है। विद्यार्थी का आरोप है कि सीनियर्स ने उसे तकिए के साथ संबंध बनाने के लिए बोला तथा इसके लिए मजबूर किया। छात्रा ने अपनी शिकायत में ये भी इल्जाम लगाया है कि उसके क्लास की दूसरी लड़कियों के साथ भी इसी प्रकार का बर्ताव किया गया।

ये मामला इंदौर के महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज की है। पुलिस ने विद्यार्थी की शिकायत पर 10 छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जाँच आरम्भ कर दी है। इंदौर के एमजीएमएम कॉलेज में प्रथम वर्ष की मेडिकल स्टूडेंट ने तृतीय वर्ष के अपने सीनियर पर उसके साथ रैगिंग करने और हैरेसमेंट करने की शिकायत यूजीसी की एंटी-रैगिंग हेल्पलाइन पर भी की है।

मेडिकल स्टूडेंट ने अपनी शिकायत मे बताया है कि उसके सीनियर ने उसे तकिए के साथ यौन संबंध बनाने के लिए विवश किया गया तथा उसकी क्लास की दूसरी किसी भी छात्रा का नाम लेकर उसके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को भी बोला गया। मामला संज्ञान में आते ही यूजीसी ने MGM कॉलेज के डीन डॉ। संजय दीक्षित को छात्रा की शिकायत के सिलसिले में खबर दी तथा अपराधी छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज कराने के लिए कहा। इसके बाद मामले की खबर पुलिस को दी गई। MGM के डीन डॉ। संजय दीक्षित का कहना है कि पीड़िता ने कुछ दिन पहले यूजीसी की एंटी-रैगिंग हेल्पलाइन पर उत्पीड़न तथा रैगिंग की शिकायत दर्ज कराई थी। यूजीसी का मेल प्राप्त होने के बाद तत्काल एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई। समिति की बैठक में एफआईआर कराने का फैसला हुआ जिसके पश्चात् शिकायती पत्र पुलिस को भेजा गया।

सड़क से जा रही कांवड़ यात्रा से ग्राम प्रधान शकीना को क्या समस्या ? रास्ता रोका, पत्थरों से हमला

'सॉरी, मम्मी-पापा... लड़के से हुआ था लेकिन मेरा प्यार झूठा नहीं था' लिखकर फंदे से झूल गया छात्र

'उसे खोजना मत, वो मर चुकी है..', अनुराधा की हत्या कर मेहँदी बारी ने फेसबुक पर लिखा पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -