Birthday 'प्रेम चोपड़ा' : नंगा नहाएगा क्या और निचोड़ेगा क्या... पढ़िए ऐसे और धमाकेदार डॉयलॉग
Birthday 'प्रेम चोपड़ा' : नंगा नहाएगा क्या और निचोड़ेगा क्या... पढ़िए ऐसे और धमाकेदार डॉयलॉग
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के शानदार अभिनेताओं में शुमार हम बात कर रह है नंगा नहाएगा क्या और निचोड़ेगा क्या..वाले अभिनेता प्रेम चोपड़ा के बारे में जिनका आज जन्मदिन है. प्रेम चोपड़ा का जन्म 23 सितम्बर 1935 को पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था. आज वह 82 साल के हो चुके है. आज भी प्रेम चोपड़ा खलनायक के रूप में सभी के पसंदीदा है.

प्रेम चोपड़ा जिनका उस समय में महिलाओ के बीच मे इतना आतंक था कि उनके नाम से ही सभी लड़कियां डर जाती थी. कई मौकों पर तो वे जब कहीं महफिल या लोगों से मिलते थे तो लोग उन्हें देखकर चौंकन्ने हो जाते थे और अपनी बीवियों को लेकर थोड़ा ज्यादा सतर्क हो थे . प्रेम चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक बार वे अपने पिताजी के साथ पार्क में गए थे तो वहां एकदम से हल्ला मच गया.

लोग चिल्लाने लगे कि अपनी बीवियों को छिपा लो प्रेम चोपड़ा यहां आ गया है. इस तरह के ढेरों किस्से उनके पास है. यही नहीं, वे बॉलीवुड में सबसे ज्यादा रेप सीन करने वाले विलेन में भी शामिल हैं, और एक बार तो एक हीरोइन ने रेप सीन के बाद प्रेम चोपड़ा को थप्पड़ ही रसीद कर दिया था. अभिनेता प्रेम चोपड़ा के पिता उन्हे डॉक्टर बनाना चाहते थे लेकिन वे बन गए खलनायक वैसे उन्होने अपना ग्रेजुएशन पंजाबी यूनिवर्सिटी से किया है. प्रेम चोपड़ा की तीन बेटियाँ प्रेरणा, पुनिता और रकिता हैं. प्रेम ने 50 साल के अपने फिल्मी कैरियर मे एक ऐसी पहचान हासिल की है जिसे भूलना मुश्किल है उनके अभिनय को हमेशा सराहा गया हालाँकि शुरुआती दिनो मे उन्हे कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा और लेकिन बहुत मेहनत करने के बाद वे आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं. 

यादगार डायलॉग:

प्रेम चोपड़ा जितने खतरनाक ऑन स्क्रीन नजर आते थे, उतने ही कैची उनके डायलॉग भी हुआ करते थे. जिस वजह से वे तुरंत जुबान पर चढ़ जाते थे और ये किरदार उनके रोल को डिफाइन करने में काफी मददगार सिद्ध होते थे.

ऐसे ही कुछ डायलॉग्स है 

कर भला तो हो भला, (राजा बाबू)

नंगा नहाएगा क्या और निचोड़ेगा क्या, (दुल्हे राजा)

मैं वो बला हूं जो शीशे से पत्थर को तोड़ता हूं (सौतन)

प्रेम नाम है मेरा...प्रेम चोपड़ा, (बॉबी)

मैं जो आग लगाता हूं उसे बुझाना भी जानता हूं, (कटी पतंग)

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

द्वितीय विश्व युद्ध की पृष्ठभूमि पर बनने वाली बायोपिक में मुख्य भूमिका निभाएगी केट विंसलेट

तो अब खतरों के खिलाड़ी के सेट पर गोलमाल करने पहुंची टीम

दीपिका की याद में विन डीजल ने शेयर की ये खास फोटो

तो अब सिद्धार्थ के पेरेंट्स से भी मिली जैकलीन, दोनों का रिश्ता हुआ मजबूत

Newton : केंद्र सरकार की ओर से पहली बार किसी फिल्म को मिली यह उपलब्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -