विदेश से केरल लौटने वालों को कोरोना टेस्ट करना होगा अनिवार्य, सीएम ने दिया निर्देश
विदेश से केरल लौटने वालों को कोरोना टेस्ट करना होगा अनिवार्य, सीएम ने दिया निर्देश
Share:

बुधवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने घोषणा की कि प्री-फ्लाइट  COVID-19 टेस्ट उन सभी के लिए अनिवार्य होगा जो विदेश से राज्य लौट रहे हैं, चाहे वे वंदे भारत मिशन के तहत उड़ानें ले रहे हों या विभिन्न संगठनों द्वारा आयोजित चार्टर्ड उड़ानों में आ रहे हों.

भारत में नजर आया विलुप्त प्रजाति का जानवर, वन्य प्रेमियों में दिखी खुशी की लहर

अपने बयान में विजयन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'वंदे भारत मिशन की शुरुआत से ही, हम केंद्र सरकार से अनुरोध करते रहे हैं कि प्रवासी लोग COVID-19 टेस्ट के बाद ही केरल वापस आएं. राज्य ने सभी परीक्षणों के लिए जोर दिया था. उन लोगों के लिए भी शामिल है जो चार्टर्ड उड़ानों से वापस उड़ान भर रहे हैं. स्पाइस जेट द्वारा उड़ान भरने वाले लोग पहले से ही ऐसा कर रहे हैं.' साथ ही, उन्होंने कहा कि यदि यात्रियों के लिए पीसीआर परीक्षण करना मुश्किल है, तो उन्हें एंटीबॉडी परीक्षण करने दें. ट्रूनेट परीक्षण सस्ता है और तेजी से परिणाम देता है जो यात्रियों के लिए उपयुक्त है. भारत सरकार को उन देशों में दूतावासों के माध्यम से परीक्षण की व्यवस्था करनी चाहिए जहां परीक्षण के लिए सुविधाएं नहीं हैं. एयरलाइन कंपनियां स्वास्थ्य विभाग के साथ परीक्षण की सुविधा के लिए भी काम कर सकती हैं.

गलवान घाटी से आखिरी कॉल, शहीद मनदीप सिंह ने अपनी पत्नी से कही थी ये बात

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक गलत सूचना अभियान चलाया जा रहा है और एक केंद्रीय मंत्री इसका हिस्सा है. किसी आपदा के दौरान जनता के स्वास्थ्य का उपयोग करके राजनीति खेलने की कोशिश न करें. कुछ प्रयास हमारी सुरक्षा को कमजोर करने के लिए किए जा रहे हैं जब लोग दूसरे राज्यों से आ रहे हैं. वही, विजयन ने कहा कि प्रकोप को रोकने के लिए सरकार को सतर्क रहना चाहिए. 'केंद्र को संक्रमित लोगों के लिए अलग-अलग उड़ानों की व्यवस्था करने की संभावना तलाशनी चाहिए. वर्तमान में, जो लोग विदेशों से यहां आते हैं, उनमें से 1.5 फीसद सीओवीआईडी -19 पॉजिटिव हैं. उन्होंने कहा कि जब यात्रियों की संख्या 2,00,000 से अधिक बढ़ जाती है, तो सकारात्मक मामलों की संख्या में भारी वृद्धि होने की संभावना है और इससे सामुदायिक प्रसार हो सकता है.

प्रवासी श्रमिकों के लिए सरकार का मेगा प्लान, 20 जून को यह बड़ी योजना लांच करेंगे पीएम मोदी

भोपाल में देर शाम 6 घंटे में 8.4 सेमी हुई बारिश, इस माह का कोटा हुआ पूरा

प्रचंड वोटों के साथ UNSC का सदस्य बना भारत, पीएम मोदी ने जताई ख़ुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -