गलवान घाटी से आखिरी कॉल, शहीद मनदीप सिंह ने अपनी पत्नी से कही थी ये बात
गलवान घाटी से आखिरी कॉल, शहीद मनदीप सिंह ने अपनी पत्नी से कही थी ये बात
Share:

लेह: लद्दाख की गलवान घाटी में वीरगति को प्राप्त हुए देश के जवानों में पटियाला के नायब सुबेदार मनदीप सिंह भी हैं. उनके परिवार को जैसे ही इसकी सूचनार मिली, घर से लेकर आसपास का पूरा इलाका ग़मगीन हो गया. शहीद मनदीप सिंह की पत्नी ने मीडिया को बताया कि कुछ दिन पहले उनसे बात हुई थी जिसमें उन्होंने कहा था कि हमारी सेना, चीनियों के सामने दीवार बनकर डटी हुई है.

शहीद मनदीप सिंह की पत्नी गुरदीप कौर ने बताया कि उनके पति चाहते थे कि उनके बच्चे बड़े होकर अफसर बनें. 23 वर्ष पूर्व 1997 में मनदीप सिंह सेना में भर्ती हुए थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी गुरदीप कौर, दो बच्चे और मां हैं. कई साल पहले पिताजी का देहांत हो गया था. नायब सुबेदार मनदीप सिंह की 15 वर्ष की बेटी महकप्रीत कौर और 12 वर्षीय बेटा जोबनप्रीत सिंह इस घटना के बाद गहरे सदमे में हैं. अभी हाल ही में मनदीप सिंह छुट्टी पर घर आए थे. गुरदीप कौर ने कहा कि 10 दिन पहले उनकी बात हुई थी. मनदीप सिंह ने गलवान घाटी में वर्तमान स्थिति के बारे में बताया था. उन्होंने कहा था कि दुश्मन देश की फौज के सामने अपनी आर्मी दीवार बनकर खड़ी है.

आपको बता दें कि, चीन और भारत के जवानों के बीच 15-16 जून की रात को गलवान घाटी के पास झड़प हुई थी. इस घटना में भारत के 20 जवान शहीद हुए हैं. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, चीन के भी 40 से अधिक जवान हताहत हुए हैं जिनमें एक कमांडिंग अफसर की मौत भी शामिल है.

चीनी सैनिकों से हुई झड़प में शहीद हुए जवानों के नाम आए सामने, सबसे ज्यादा बिहार रेजिमेंट के

मात्र 20 मिनट में कोरोना का परिणाम सामने ला देती है यह टेस्टिंग किट

जवानों की शहादत पर बोले पीएम मोदी, व्यर्थ नहीं जाएगा सैनिकों का बलिदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -