आज के दिन हुआ प्रभु का जन्म
आज के दिन हुआ प्रभु का जन्म
Share:

भारत में एक नर्तक के रूप में, नृत्य दिग्दर्शक और साथ ही फिल्म अभिनेता व निर्देशक प्रभु देवा का जन्म 3 अप्रैल 1973 को कर्णाटक मैसूर में हुआ था। प्रभू देवा अल्वार्पेट चैन्नई तमिलनाडू में बड़े हुए। इनके पिता मुगुर सुन्दर से इन्हे डांस कि प्रेरणा मिली जो दक्षिण भारतीय फिल्मों के एक डांस मास्टर थे। धीरे-धीरे प्रभू देवा को नृत्य करना पसन्द आने लगा और फिर इन्होने इसे अपना करियर बना लिया। और भरतनाट्यम जैसे भारतीय शास्त्रीय नृत्य के प्रकारों व पाश्चिमात्य नृत्यों में महारत हासिल कि। उन्हे भारत का सर्वश्रेष्ठ नर्तक माने जाते हैं। प्रभु देवा ने आधुनिक नृत्य के कई प्रकारों को भारतीय फिल्मों में लाया।

प्रभू देवा के भाई राजू सुन्दरम और नागेन्द्र प्रसाद भी माने हुए नृत्य दिग्दर्शक हैं। प्रभु देवा कि पहली फिल्म बतौर नृत्य दिग्दर्शक वेत्री विझा थी इससे पहले वे पाश्र्व नर्तक के रूप में तमिल फिल्म में नजर आए थे। 

करियर कि शुरूआत

प्रभु देवा ने अपने करियर कि शुरूआत अभिनेत्री रोजा के साथ फिल्म इन्धू से कि। इसके बाद 1999 में देव, शोभना और ए आर रहमान ने मिलकर मुनिच, जर्मनी में माइकल जैक्शन एंड फ्रेंड्स समारोह में अपनी प्रतिभा पेश कि।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -