कुम्भ मेले के दौरान गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने की तैयारी में है नैनी सेंट्रल जेल की दीवार

Dec 02 2018 11:00 PM
कुम्भ मेले के दौरान गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने की तैयारी में है नैनी सेंट्रल जेल की दीवार

प्रयागराज: अगले महीने प्रयागराज में कुंभ मेले लगने वाला है, जिसमे देश विदेश से आने वाले लोगों के मन में प्रयागराज की अमिट छाप छोड़ने के लिए ‘पेंट माई सिटी’ परियोजना के अनुसार यमुना पार नैनी सेंट्रल जेल की दीवार पर कुंभ की संपूर्ण कथा का चित्रण किया जा रहा है  और इसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है.

भाजपा को मिला 2017-18 में 1000 करोड़ का चंदा

दरअसल, इस दीवार को गिनीज बुक में दर्ज करवाने के लिए योगी सरकार को जेल के मुख्य द्वार की बाहरी दीवार पर 20,000 वर्ग फुट क्षेत्र को इस परियोजना में शामिल करना होगा, जिसका प्रस्ताव पेश किया जा चुका है बस अब इस पर मंजूरी मिलने का इंतजार है. कुंभ मेलाधिकारी विजय किरण आनंद ने प्रेस को बताया कि शेष बची दीवार पर पेंटिंग का प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है, लेकिन इस पर अभी मंजूरी मिलना बाकी है.

रेलवे का यात्रियों को नया तोहफा, अब वेटिंग लिस्ट वालों को भी तुरंत मिलेगी सीट

नैनी सेंट्रल जेल के डीआईजी बी.आर. वर्मा का कहना है कि पूरी उम्मीद है कि सरकार बाकी बची दीवारों को भी ‘पेंट माई सिटी’ परियोजना में शामिल कर लेगी, क्योंकि इससे जेल की दीवार गिनीज बुक में दर्ज हो जाएगी. अभी बाहरी दीवार पर 54,000 वर्ग फुट क्षेत्र में चित्रण किया जा रहा है. नैनी सेंट्रल जेल की दीवार पर पिछले 25 दिनों से पेंटिंग बनाने का कार्य इलाहाबाद विश्वविद्यालय के बीएफए के छात्र-छात्रा कर रहे हैं और इनकी तीन टीमों में आठ छात्राएं भी शामिल हैं. 

खबरें और भी:-

सराफा बाजार: एक हफ्ते में 390 रुपए घटी सोने की कीमत, चांदी में भी भारी गिरावट, जाने आज के दाम

हैरान कर देगा ये मामला, 65 वर्षीय बुजुर्ग और खूंखार बाघिन के बीच हुई जंग

पेट्रोल-डीजल : लगातार 11वें दिन हुई दामों में कटौती, यह है आज के दाम