हैरान कर देगा ये मामला, 65 वर्षीय बुजुर्ग और खूंखार बाघिन के बीच हुई जंग
हैरान कर देगा ये मामला, 65 वर्षीय बुजुर्ग और खूंखार बाघिन के बीच हुई जंग
Share:

छतरपुर:  मध्य प्रदेश के छतरपुर में 65 साल के एक वृद्ध ने एक बाघिन से न केवल संघर्ष किया बल्कि अपनी जान भी बचाई है. यही नहीं, वृद्ध   जंगल से निकलकर वन चौकी तक पहुंचे और मामले की जानकारी दी, उन्होंने बताया कि लाठी के प्रहार से बाघिन तो भाग गई, लेकिन हमले में वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए, उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पेट्रोल-डीजल : लगातार 11वें दिन हुई दामों में कटौती, यह है आज के दाम

जानकारी के अनुसार, छतरपुर जिले के सटई थाना क्षेत्र के गांव अमरौनिया के जंगल में यह घटना घटी थी. नथुआ अहिरवार नामक वृद्ध गाय को तलाशने के लिए पन्ना नेशनल पार्क के जंगल में गए थे, वे जंगल में गाय को तलाश ही रहे थे कि एक पेड़ की आड़ में अपने शावक के साथ बैठी बाघिन ने उन पर हमला कर दिया. इससे उनके चेहरे और आंखों में गंभीर चोटें आई हैं,  लेकिन इसके बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपनी लाठी से बाघिन पर वार करना शुरू कर दिए. इसी बीच एक बार जैसे ही लाठी बाघिन के मुंह में घुंसी, वह अपने बच्चे के साथ भाग गई. 

जॉर्ज बुश के ताबूत को लाने के लिए एयरफोर्स वन भेजेंगे ट्रम्प

इसके बाद लहूलुहान नथुआ जैसे-तैसे पास की मझगुंवा वन चौकी तक पहुंचे, वहां मौजूद वनरक्षक फेरन सिंह ने अमरौनिया के ग्रामीणों व परिजनों को सूचना दी, जिसके बाद गंभीर घायल वृद्ध को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया. वहीं घायल वृद्ध को इलाज के लिए तात्कालिक सहायता के रूप में वन विभाग ने महज एक हजार रुपये की मदद दी है. अस्पताल में भर्ती वृद्ध ने बताया कि वन कर्मियों ने मात्र उनके घायल होने की सूचना परिजनों तक पहुँचाया, उन्हें उठाया भी नहीं. उनके परिजन ही उन्हें अस्पताल लेकर आए हैं.

खबरें और भी:-

कल होगी RBI की अहम बैठक, बाजार पर पड़ेगा यह फर्क

2022 में भारत करेगा जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी

आनंद महिंद्रा का ओपेन चैलेंज, जीतने वाले को दी जाएगी महिंद्रा की मॉडल कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -