सराफा बाजार: एक हफ्ते में 390 रुपए घटी सोने की कीमत, चांदी में भी भारी गिरावट, जाने आज के दाम
सराफा बाजार: एक हफ्ते में 390 रुपए घटी सोने की कीमत, चांदी में भी भारी गिरावट, जाने आज के दाम
Share:

नई दिल्ली. देश में शादियों का सीजन शुरू होने जा रहा है और ऐसे में आमतौर पर सोने-चांदी के दाम बहुत तेजी से बढ़ती है लेकिन इस बार देश के सराफा बाजार का आलम थोड़ा अलग देखा जा रहा है. इस बार देश में शादियों के सीजन के शुरू होने के बावजूद सोने चांदी के दाम लगातार गिरते ही जा रहे है और पिछले एक हफ्ते में ही इनके दामों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. 

कल होगी RBI की अहम बैठक, बाजार पर पड़ेगा यह फर्क

इस कारोबारी हफ्ते में देश के सराफा बाजार में में सोने के भाव में 390 रुपए प्रति 10 ग्राम की बड़ी गिरावट देखी है. इस वजह से अब देश में सोने के दाम 31,460 रुपए प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गए है. बाजार के विश्लेषकों के मुताबिक देश में सोने के दामों में आ रही इस कमी की सबसे बड़ी वजह है स्थानीय आभूषण कारोबारियों की मांग में आई बड़ी गिरावट. इसी तरह देश में सिक्का निर्माताओं और औद्योगिक इकाइयों के कमजोर उठाव के कारण चांदी के दामों में भी भारी कमी देखी जा रही है.

आनंद महिंद्रा का ओपेन चैलेंज, जीतने वाले को दी जाएगी महिंद्रा की मॉडल कार

राजधानी दिल्ली के सराफा बाजार में इस हफ्ते चांदी के दामों में  890 रुपए  प्रति किलोग्राम की बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. इस वजह  से देश में चांदी के दाम अब 36,560 रुपए प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गए है. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सप्ताह के दौरान 99.9 और 99.5 प्रतिशत शुद्धता वाले सोने में 100 - 100 रुपए की तेजी आई थी लेकिन बाद में इनमे 390 - 390 रुपए की हानि भी देखी गई जिससे इनके दाम क्रमशः 31,460 रुपए और 31,310 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गए है. 

ख़बरें और भी 

पेट्रोल-डीजल : लगातार 11वें दिन हुई दामों में कटौती, यह है आज के दाम

जॉर्ज बुश के ताबूत को लाने के लिए एयरफोर्स वन भेजेंगे ट्रम्प

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -