प्रवीण तोगड़िया ने कहा, नया संगठन किसी को नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं
प्रवीण तोगड़िया ने कहा, नया संगठन किसी को नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं
Share:


 विश्व हिंदू परिषद (VHP) के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने अपने नए संगठन 'अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद' का एलान कर दिया है. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा नए संगठन का गठन किसी पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं हुआ है. जैसे महाराष्ट्र में शिवसेना काम कर रही थी, बीजेपी ने अलग चुनाव लड़ा, तो क्या ये कहेंगे कि बीजेपी ने हिंदुओं को तोड़ने का काम किया? हम तो हिंदुओं के लिए काम कर रहे हैं. बीजेपी से हमारी क्या तुलना, वो राजनीतिक दल है. हमारा सामाजिक, धार्मिक, आर्थिक और राजनीतिक जागरण करने वाला संगठन है. आगामी चुनावों के बारे में उन्होंने कहा अभी तो चुनाव नहीं लड़ने वाले हैं. आगे देखेंगे. अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद देश- विदेश के सभी जाति, व्यवसाय, भाषा, राज्य, पंथ के हिंदुओं के सामाजिक, धार्मिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और राजनैतिक अधिकारों के लिए काम करेगा. राम मंदिर के लिए संसद में कानून बनाने की मांग नहीं छोड़ूंगा. मैं 100 करोड़ हिंदुओं की आवाज उठाता रहूंगा.


1.72 लाख लोग तो मेरे व्यक्तिगत संपर्क में हैं. हम 10 करोड़ परिवारों यानी 20 करोड़ लोगों से हिंदू एजेंडा पर हस्ताक्षर लेंगे. अगले सप्ताह से यह अभियान चलेगा. अक्टूबर अंत तक यह टारगेट पूरा हो जाएगा. देश के लाखों कार्यकर्ता मेरे साथ जैसे जुड़े थे वैसे जुड़े हैं. लगभग सभी प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्ति हो चुकी है. 

हम सिर्फ श्रीराम मंदिर की बात नहीं करेंगे. मथुरा, काशी विश्वनाथ, तीनों लेंगे एक साथ. इसलिए कल (26 जून) को मैं रामलला के दर्शन करने अयोध्या जा रहा हूं. वहां सभी प्रमुख संतों से मिलूंगा. 27 को काशी विश्वनाथ जा रहा हूं.

 

प्रवीण तोगड़िया ने किया अपने नए संगठन का ऐलान

किसान अभियान की शुरुआत मंदसौर से करूँगा-प्रवीण तोगड़ि‍या

यशवंत-शत्रुघ्न और प्रवीण तोगड़िया आज मंदसौर में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -