यशवंत-शत्रुघ्न और प्रवीण तोगड़िया आज मंदसौर में
यशवंत-शत्रुघ्न और प्रवीण तोगड़िया आज मंदसौर में
Share:

देश भर में चल रहे किसान आंदोलन का आज आठवां दिन है वही मध्य प्रदेश में चल रहे गांव बंद आंदोलन को भी विपक्ष का समर्थन मिल रहा है.इसी बीच मंदसौर में भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा और पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के आज पहुंचने की खबर है. साथ ही विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया भी मन्दसौर आ रहे है. किसान नेताओं ने बताया कि मंदसौर के दलोदा क्षेत्र में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है. इसमें कक्का जी के साथ यशवंत सिन्हा, प्रवीण तोगड़िया और शत्रुघ्न सिन्हा शामिल होंगे. कक्का जी ने कहा कि किसानों की खामोशी पर सरकार अपनी पीठ न थपथपाए. उन्होंने कहा कि किसानों का सम्मान किसी भी कीमत पर गिरने नहीं दिया जाएगा.

कक्का जी ने बताया कि 8 जून यानि शुक्रवार को दालौदा में अभिनेता शत्रुघ्न सिंहा, पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिंहा, जम्मू कश्मीर के राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष हमीद मलिक, संदीप गिरडे, प्रकाश पांडे, विकास बांगे, सुरेश विष्ठ, वीरसिंह, अभिमन्यु गुहार दालौदा में मृत किसानों को श्रद्धांजलि देंगे. साथ ही कक्का जी ने कहा कि 8 अगस्त से अन्नदाता बचाओ आंदोलन का शंखनाद भारत छोड़ो आंदोलन की ऐतिहासिक तिथि से मंदसौर से होगा.

आंदोलन एक जून से शुरू हुआ है और गांव बंद आंदोलन का आज आठवां दिन है. मध्य प्रदेश के कई जिलों में आंदोलन का मिल-जुला असर देखने को मिला. हालांकि आंदोलन का कहीं भी व्यापक असर देखने को नहीं मिला. इससे पहले 6 जून राहुल गाँधी भी मंदसौर आये थे. पिछले साल इसी तारीख को किसान आंदोलन में पुलिस की गोली से मारे गए 6 किसानों की याद में श्रद्धांजलि देने के लिए आये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने यहाँ एक जनसभा को भी सम्बोधित किया था और किसानों के परिवारों से भी मिले थे. 

राहुल गाँधी मंदसौर में

किसानों की मौत का बदला जरूर लेंगे: ज्योतिरादित्य सिंधिया

सरकार को उखाड़ फेंकने तक शांत नहीं रहेंगे किसान: कमलनाथ

मंदसौर रैली: प्रशासन की चेतावनी, राहुल से मिले तो नौकरी चली जाएगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -