प्रणब मुखर्जी के गुर्दे की समस्या में कुछ सुधार, लेकिन अब भी गहन कोमा में पूर्व राष्ट्रपति
प्रणब मुखर्जी के गुर्दे की समस्या में कुछ सुधार, लेकिन अब भी गहन कोमा में पूर्व राष्ट्रपति
Share:

नई दिल्ली: देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत बीते 20 दिन से लगातार खराब चल रही है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का फेफड़ों के संक्रमण का उपचार किया जा रहा है। इस बारे में दिल्ली कैंट स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल (आर एंड आर) अस्पताल की तरफ से शनिवार को मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया है। 

अस्पताल मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, प्रणब मुखर्जी की गहन निगरानी की जा रही है और उनके फेफड़ों में संक्रमण का उपचार जारी है। उनके गुर्दे के मापदंडों में कुछ सुधार हुआ है। वह गहन कोमा में हैं और अब भी वेंटीलेटर सपोर्ट पर हैं। वह हेमोडायनामिक रूप से स्थिर हैं। डाॅक्टरों की एक पूरी टीम निरंतर उनकी स्थिति पर नजर रखे हुए है। उल्लेखनीय है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में एडमिट कराया गया था। 

यहां पर मेडिकल चेकअप में यह सामने आया था कि उनके सिर में एक बड़ा सा थक्का जमा हुआ है। इसके बाद उनकी सिर की सर्जरी की गई है। देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अस्पताल में एडमिट कराए जाने के वक़्त वह कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए थे। इसके बाद से प्रणब मुखर्जी के जल्दी स्वस्थ हो जाने को लेकर पूरे देश में दुआएं की जा रही हैं। उनके समर्थक उनके लिए दिन रात प्रार्थनाएं कर रहे हैं। 

अफगानिस्तान के हिंदुओं-सिखों को शरण देगा अमेरिका ! US संसद में पेश हुआ प्रस्ताव

अब लोगों को मास्क पहनाएगी मशीन, वीडियो हो रहा वायरल

चीन में उईगर मुसलमानों पर अत्याचार के विरुद्ध हुआ प्रदर्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -