चीन में उईगर मुसलमानों पर अत्याचार के विरुद्ध हुआ प्रदर्शन
चीन में उईगर मुसलमानों पर अत्याचार के विरुद्ध हुआ प्रदर्शन
Share:

ढाका: बांग्लादेश में शुक्रवार को चीन के उईगर मुस्लिमों पर अत्याचार के खिलाफ विशाल प्रदर्शन किया गया. जंहा इस प्रदर्शन का आयोजन बांग्लादेश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने किया.

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने कहा- उईगर मुस्लिमों पर नाखुश हैं दुनिया भर के मुसलमान: 28 अगस्त को दमन विरोधी दिवस मनाते हुए बोला गया कि चीन के कम्युनिस्ट शासन में उईगर मुस्लिमों के उत्पीड़न से तमाम देशों के मुस्लिम दुखी हैं.

चीन में दस लाख से ज्यादा उईगर मुस्लिम पुरुष बंदी शिविरों में, महिलाओं पर हो रहा अत्याचार: चीन के शिनजियांग प्रांत में बहुसंख्यक उईगर मुसलमानों की आबादी को चीन वर्षों से उत्पीड़न का शिकार हो रहे है. 10 लाख से अधिक मुस्लिम पुरुषों को बंदी शिविरों में रख दिया गया है. और उनकी महिलाओं से चीनी सुरक्षा बलों के जवान दुर्व्यवहार कर रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र में भी यह केस उठ चुका है, लेकिन अब तक इस बारें में कोई सुनवाई नहीं हुई है.

अत्याचार के शिकार हो रहे तुर्किक भाषा बोलने वाले मुस्लिमों के विरोध में तुर्की कुछ नहीं कर पा रही: जिन मुस्लिमों पर यह अत्याचार किया जा रहा है, वे तुर्किक भाषा का प्रयोग करते है. और तुर्की मूल के हैं, लेकिन इस केस पर औपचारिक विरोध व्यक्त करने के अतिरिक्त तुर्की भी कुछ नहीं कर पाया.

शिविरों में धार्मिक कट्टरता कम करने वाले सबक सिखाए जाते हैं- चीन: हां, शिविरों में धार्मिक कट्टरता कम करने वाले सबक सीखा रहे है, और राष्ट्रभक्ति का पाठ पढ़ाए जाने की बात चीन सरकार ने बोल दी है. जंहा इस बात का पता चला है कि  बीते दशक में शिनजियांग में बढ़ी धार्मिक कट्टरता और हिंसक घटनाओं को देखते हुए की जा चुकी है. जिसके अच्छे परिणाम भी परिलक्षित हो रहे हैं.

इंसान का दिमाग पढ़ सकेगी ये चिप, एलन मस्क की कंपनी ने सूअर पर किया प्रयोग

WHO की चेतावनी- सर्दियों में और भी घातक होगा कोरोना, बढ़ सकती है मृत्यु दर

'क़ुरान शरीफ' की प्रति जलाने पर भड़का दंगा, प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर बरसाए पत्थर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -