केरल में हथिनी की हत्या पर बोले जावड़ेकर, कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा
केरल में हथिनी की हत्या पर बोले जावड़ेकर, कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा
Share:

कोच्ची: केरल में एक गर्भवती मादा हाथी की हत्या का मामला बढ़ता ही जा रहा है. मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जिन लोगों ने अनानास में विस्फोटक रखकर हाथी को खिलाया था, उनकी धरपकड़ की कवायद तेज कर दी गई है. इस बीच केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हाथी की हत्या के मामले में केंद्र सरकार काफी गंभीर है.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को कहा कि मोदी सरकार ने केरल के मल्लपुरम में एक हाथी की हत्या के मामले पर गंभीरता दिखाई है. हम सही तरीके से जांच करने और अपराधियों को गिरफ्तार करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. हाथियों को पटाखा खिलाना और मारना हमारी संस्कृति नहीं है. उल्लेखनीय है कि केरल के मल्लपुरम से मानवता को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई थी. यहां एक गर्भवती मादा हथिनी खाने की तलाश में जंगल के पास वाले गांव पहुंच गई, किन्तु वहां शरारती तत्वों ने अनन्नास में पटाखे भरकर हथिनी को खिला दिया, जिससे उसका मुंह और जबड़ा बुरी तरह से लहूलुहान हो गए.

वन विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, विस्फोटक से उसके दांत भी टूट गए थे. इसके बाद भी मादा हाथी ने गांव में किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया और वह वेलियार नदी पर पहुंच गई, जहां तीन दिन तक घायल हथिनी पानी में अपना मुंह डाले खड़ी रही. बाद में उसकी और गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई. वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार, हथिनी की आयु 14-15 वर्ष रही होगी. वन विभाग के अधिकारियों को 25 मई को ये हथिनी मिली थी. 27 मई को नदी में खड़े-खड़े उसकी मौत हो गई. वन विभाग ने उसकी जान बचाने की कोशिश की, किन्तु वो ऐसा नहीं कर पाए. भाजपा सांसद और एनीमल राइट एक्टिविस्ट मेनका गांधी ने केरल सरकार पर सवाल खड़े किए हैं.

प्रियंका वाड्रा ने योगी सरकार पर किया जुबानी हमला, कहा- व्यवस्था में कमी से भर्तिया अटकी...

कूटनीतिक दबाव का चीन पर नजर आ रहा असर, बंद कर सकता है भारत विरोधी हरकत

कोरोना से बहाल यात्रीयों को रेलवे का तोहफा, रिफंड किया टिकट का पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -