पीएम मोदी ने चमकाई बिहार के किसानों की किस्मत, अब तक बांटे 1632 करोड़ रुपए
पीएम मोदी ने चमकाई बिहार के किसानों की किस्मत, अब तक बांटे 1632 करोड़ रुपए
Share:

पटना: बिहार में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब तक 1632 करोड़ रुपये की राशि किसानों में बांटी गई है। इसमें प्रधानमंत्री किसान पोर्टल द्वारा निरस्त किए गए आवेदनों की तादाद पहले जहां 3 लाख 56 हजार थी, वहीं लगातार कोशिशों के बाद यह अब घटकर मात्र 1 लाख 48 हजार रह गई है।

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने बताया कि वर्ष 2019-20 में बिहार के 44 लाख किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की पहली किस्त और 30 लाख 79 हजार किसानों के खाते में दूसरी किस्त के रूप में अब तक 1,632 करोड़ रुपये राशि हस्तांतरित की गई है। उन्होंने संतोष जाहिर करते हुए कहा है कि ''दो वर्ष पूर्व तक बैंक खातों की संख्या, ब्रांच कोड और IFSC आदि की त्रुटियों की वजह से पीएम किसान पोर्टल द्वारा निरस्त किए गए आवेदनों की संख्या जहां 3 लाख 56 हजार थी, वहीं लगातार कोशिशों के बाद अब यह घटकर महज 1 लाख 48 हजार रह गई है।''

डिप्टी सीएम मोदी ने अंचलाधिकारी और अपर समाहर्ता के स्तर पर तीन महीने से ज्यादा समय से जमीन की जांच के लिए लंबित आवेदनों के निष्पादन में गति लाने और पंचायतवार सूची बना कर मुख्यालय स्तर से कृषि समन्यवकों को SMS भेजने के निर्देश जारी किए हैं, ताकि किसानों से व्यक्तिगत सम्पर्क कर उनके आवेदनों की त्रुटियों का जल्द से जल्द निष्पादन कराया जाए। 

आपत्ति में पैसो की समस्या दूर करेगा, यह लोन विकलप

10 हजार के ट्रांजैक्शन की छूट के साथ रिजर्व बैंक ने पेश किया यह कार्ड

पेट्रोल के दाम में आयी गिरावट, जानिये आज का रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -