पेट्रोल के दाम में आयी गिरावट, जानिये आज का रेट
पेट्रोल के दाम में आयी गिरावट, जानिये आज का रेट
Share:

पेट्रोल के दाम में एक महीने बाद उपभोक्तओं को मामूली राहत मिली है. तेल विपणन कंपनियों ने पांच नवंबर 2019 के बाद पहली बार शुक्रवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली में पांच पैसे, कोलकाता में सात पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में सात पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है| शुक्रवार को पेट्रोल के दाम में कटौती हुई है, जबकि डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। आज पेट्रोल 5 से 8 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है। दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल क्रमश: 5 पैसे प्रति लीटर और 7 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है, हालाँकि मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम 8 पैसे प्रति लीटर तक कम हो गए हैं।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल क्रमश: 74.86 रुपए, 80.51 रुपए, 77.54 रुपए और 77.83 रुपए प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। इसके अलावा चारों महानगरों में डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है और यह क्रमश: 65.78 रुपए, 69 रुपए, 68.19 रुपए और 69.53 रुपए प्रति लीटर है। 

जानकारी के लिए बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों की रोज समीक्षा होती है। पेट्रोलियम कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे नई कीमत जारी करती हैं। आप एसएमएस के जरिए भी पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। उपभोक्ता एक विशेष रजिस्टडर्ड नंबर पर एसएमएस भेजकर कीमत जान सकते हैं। इंडियन ऑयल पर रेट पता करने के लिए ग्राहक RSP<डीलर कोड> 92249 9 2249 को भेज सकते हैं। बीपीसीएल ग्राहकों को RSP<डीलर कोड> 9223112222 पर भेजना होगा, एचपीसीएल ग्राहकों को HPPRICE<डीलर कोड> 9222201122 पर भेजना होगा।

धारा 370 हटने से टूटी कश्मीर की अर्थव्यवस्था, चार महीने में हुआ 15 हजार करोड़ का नुकसान

मोदी सरकार दे रही सस्ता सोना खरीदने का मौका, अंतिम दिन कल

हैदराबाद : 150 रुपये किलो तक पहुंचा प्याज, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा-वह प्याज नहीं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -