अटल जी ने नहीं की थी POK को पाकिस्तान को देने की बात
अटल जी ने नहीं की थी POK को पाकिस्तान को देने की बात
Share:

जम्मू : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कभी भी कश्मीर को लेकर समझौता करने और पाकिस्तान के अधिकार क्षेत्र में चले गए कश्मीर को पाकिस्तान को देने की सिफारिश नहीं की। उनका कहना था कि नेशनल काॅन्फ्रेंस के प्रधान फारूक अब्दुल्ला लोगों को दूसरी ओर ले जा रहे हैं। वास्तविकता तो यही है कि वाजपेयी ने पीओके को किसी को देने की बात नहीं की। वे कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा ही मानते हैं।

हाल ही में यह बात पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रो. चमन लाल गुप्ता ने कही। दरअसल श्री गुप्ता कश्मीर को लेकर नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के दिए गए बयान को लेकर जवाब दे रहे थे। उन्होंने अपने उत्तर में कहा कि भारत कभी भी पाक अधिकृत कश्मीर पर अपना दावा नहीं छोड़ सकता है।

जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी तब फारूक ने इस तरह के बयान क्यों नहीं दिए जिस तरह के बयान वे अब दे रहे हैं। चमन लाल गुप्ता ने फारूख द्वारा पीओके के पाकिस्तान मे चले जाने की संभावना जताए जाने पर एतराज जताया। उन्होंने कहा कि सेना हटाने के लिए क्लाशनीकोव के उपयोग का इशारा किया गया था।

यह सब नेकां. के कार्यकाल के दौरान हुआ था। प्रो. गुप्ता ने यह भी कहा कि फारूक को आपत्तिजनक बयान नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि फारूक के पिता शेख मुहम्मद अब्दुल्ला केवल कश्मीर में रूचि रखते थे। उनका कहना था कि 1971 - 72 के दौर मं 1948 की गलती को सुधारा जा सकता था। पाकिस्तान को आतंकवाद को प्रेरित करने से रोकने की जरूरत है। मौजूदा सरकार इस ओर कार्य कर रही है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -