ईरान ने अमेरिका पर कसा तंज,कहा अमेरिका अब पतन की राह पर
ईरान ने अमेरिका पर कसा तंज,कहा अमेरिका अब पतन की राह पर
Share:

तेहरान: ईरान ने अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) से देश के परमाणु कार्यक्रम से संबंधित मुद्दों का 'राजनीतिकरण' करने से बचने का आग्रह किया है।

ईरान के न्यायपालिका के उप प्रमुख और आईएईए के पूर्व दूत काजेम घारिबाबादी को ईरान के प्रेस टीवी ने यह कहते हुए उद्धृत किया कि ईरान ने एजेंसी के साथ "सद्भावना और पारदर्शिता" में सहयोग किया है और शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आईएईए के सवालों के लिए "पर्याप्त स्पष्टीकरण" प्रदान किया है।

वह पिछले हफ्ते अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) द्वारा जारी एक रिपोर्ट का जवाब दे रहे थे, जिसमें कहा गया था कि तीन ईरानी सुविधाओं में पाए गए "अघोषित" परमाणु पदार्थ अनसुलझे हैं। घारिबाबादी के अनुसार, "संयुक्त राज्य अमेरिका और कई पश्चिमी देशों द्वारा एजेंसी पर लगातार राजनीतिक दबाव डाला जा रहा है," एक कारण है कि आईएईए ने इस मुद्दे पर जोर दिया और इसे अपने एजेंडे पर उच्च रखा।

आईएईए बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की आगामी बैठक में, उन्होंने ईरान विरोधी किसी भी प्रस्ताव के लिए ईरान के विरोध पर जोर दिया। "मुझे उम्मीद है कि पश्चिमी देश और संयुक्त राज्य अमेरिका अपने होश में आएंगे और आधिकारिक तौर पर प्रस्ताव प्रस्तुत नहीं करने का फैसला करेंगे क्योंकि वे मानते हैं कि ऐसा करने से यह मुद्दा बढ़ जाएगा।

आईएईए बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक के लिए, अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी के बारे में कहा जाता है कि वे ईरान के परमाणु कार्यक्रम पर एक ड्राफ्ट प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं।

वैश्विक बांड, येन में गिरावट सभी देशो की मुद्रास्फीति में बढ़ोतरी

फिलीपींस में ज्वालामुखी फटा,एयरलाइन की आवाजाही प्रभावित

अमेरिकी विमान के पायलट की कैलिफोर्निया के रेगिस्तान में दुर्घटना में मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -