1924 डायल से होगी पोस्टल सर्विसेज की शिकायत
1924 डायल से होगी पोस्टल सर्विसेज की शिकायत
Share:

नई दिल्ली: पोस्ट आॅफिस में दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर यदि आपको कोई शिकायत है तो अब आपको न तो किसी अधिकारी के पास जाने की जरूरत होगी और न ही पोस्ट आॅफिस के कर्मचारी से ही विवाद करने की नौबत आयेगी।

क्योंकि पोस्टल डिपार्टमेंट ने अपने ग्राहकों के लिये एक टोल फ्री नंबर 1924 जारी किया है। पोस्टल सर्विसेज की किसी तरह की भी शिकायत लोग अब इस नंबर को डायल कर सकेंगे।

एक घंटे में निवारण का दावा- विभागीय अधिकारियों का दावा है कि यदि टोल फ्री नंबर पर किसी की शिकायत आती है तो एक घंटे के भीतर शिकायत का निवारण कर दिया जायेगा। टोल फ्री सेवा का शुभारंभ केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने डाक भवन मंे सोमवार को किया।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि अब पोस्ट आॅफिस के ग्राहकों को किसी तरह से परेशानी नहीं आयेगी। सिन्हा के अनुसार अभी यह सेवा लोगों को हिन्दी, अंग्रेजी के साथ ही मलयालम भाषाओं में मुहैया कराई गई है। आगामी दिनों में अन्य सभी भाषाओं में टोल फ्री सेवा का लाभ लोगों को मिलने लगेगा।

अमुमन लोगों को पोस्ट आॅफिसों में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है, लेकिन जब शिकायत करना होती है तो कोई अधिकारी या कर्मचारी ध्यान नहीं देता है।

पोस्ट आॅफिस में निकली 2426 भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -