टला नहीं कोरोना का ख़तरा! WHO ने दी चेतावनी
टला नहीं कोरोना का ख़तरा! WHO ने दी चेतावनी
Share:

कोरोना की तीसरी लहर कमजोर हो गई है हालाँकि WHO ने कोविड वायरस के वेरिएंट्स को लेकर चेतावनी दी है। जी दरअसल हाल ही में WHO के चीफ साइंटिस्ट सौम्य स्वामिनाथन ने शुक्रवार को कहा कि अभी महामारी खत्म नहीं हुई है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, 'कई सारे अलग-अलग म्यूटेशन देखे गए हैं इसलिए कोरोना के कई वेरिएंट आने वाले दिनों में सामने आ सकते हैं। इसलिए हमें सावधान रहा चाहिए और यह कतई नहीं समझना चाहिए कि हम महामारी के आखिरी दिनों में हैं।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि स्वामिनाथन से पहले WHO कोविड 19 टेक्निकल हेड मारिया वैन ने भी चेतावनी दी थी कि ओमिक्रोन कोरोना का कोई आखिरी वेरिएंट नहीं हैं।

उस दौरान उन्होंने कहा था, 'हम इस वायरस के बारे में बहुत कुछ जान गए हैं लेकिन सबकुछ जान गए हैं, ऐसा कहना बेमानी होगा। हम वायरस को लगातार ट्रैक कर रहा हैं लेकिन इसका म्यूटेशन कई तरह से हो रहा है। अभी ओमिक्रोन लैटेस्ट वेरिएंट है। हालांकि यह आखिरी वेरिएंट नहीं होगा। अभी कई अन्य वेरिएंट भी आ सकते हैं।' इसी के साथ आगे उन्होंने यह भी कहा, 'हमें इतना प्रयास करना जरूरी है कि वैक्सिनेशन की प्रक्रिया तेज हो। ओमिक्रोन के ही आधार पर WHO कोरोना के अन्य वेरिएंट्स पर नजर बनाए हुए है। कोरोना का BA.2 रूप BA.1 से ज्यादा तेजी से फैलता है।'

आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में काफी कमी आ गई है। पहली बार कोरोना के एक हजार से कम मरीज मिले थे। वहीं इससे पहले 30 दिसंबर 2021 को सबसे कम नए केस सामने आए थे, बीते 24 घंटे में दिल्ली में केवल 977 नए केस मिले वहीं पॉजिटिविटी रेट घटकर 1.73 हो गई है। वहीं इस समय राजधानी में चार हजार से ज्यादा सक्रिय कोरोना के मामले हैं और कोरोना से मौत के मामले अब भी सामने आ रहे हैं। आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में भी पिछले 24 घंट में 24 मरीजों की मौत हो गई। हालाँकि राहत की बात यह है कि नए संक्रमित मरीजों में से अधिकतर घर पर ही ठीक हो रहे हैं और अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ती है।

OMG: 14 महीने से क्वारंटीन है ये आदमी, 78 बार रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

बिहार को मिलेगा नया तोहफा! सीएम नीतीश जल्द करेंगे शुरुआत

अरुणाचल प्रदेश में 58 नए कोविड मामले दर्ज, किसी की मौत की सूचना नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -