इस शख्स ने कोरोना काल में प्रारंभ किया नया स्टार्ट अप्स
इस शख्स ने कोरोना काल में प्रारंभ किया नया स्टार्ट अप्स
Share:

छोटे शहरों में स्टार्ट अप प्रारंभ करने की अपनी परेशानी होती हैं, लेकिन उद्यमी उन्हीं के बीच से संभावनाएं तलाशते और उद्यम शुरू कर लेते है. ‘वर्की’ के संस्थापक सावन लाढा बीते कुछ समय से को-वर्किंग स्पेस में काम कर रहे हैं.देश के सात शहरों (इंदौर, रायपुर, पुणे, गुरुग्राम, नोएडा, दिल्ली, अहमदाबाद) में इनके करीब 30 केंद्र हैं. लेकिन लॉकडाउन में जब सभी ऑफिसेज बंद हो गए, तो इन्होंने वर्क फ्रॉम सर्विस सेक्टर में कदम रखा और ‘वर्की प्लस’ नाम से एक प्रोग्राम लॉन्च किया. इसके अंतर्गत वे लोगों को मासिक किराये पर वर्क टेबल, कुर्सी, कंप्यूटर, लैपटॉप, यूपीएस, इंटरनेट एवं वाई फाई राउटर आदि उपलब्ध करा रहे हैं.

कोरोना कहर में ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा उम्मीद से बेकार, रिकार्ड स्तर तक पहुंची मौते

इस मामले को लेकर सावन बताते हैं, ‘अब तक हम हजार से ज्यादा लोगों की डिमांड को पूरा कर चुके हैं. हम कंपनियों को भी ऐसे टूल्स उपलब्ध करा रहे हैं, जिससे वे घर से काम करने वालों की मॉनिटरिंग कर सकें. फिलहाल, यह सर्विस इंदौर और मुंबई में कुछ स्थानों पर दी जा रही है. आने वाले समय में दिल्ली समेत 10-12 अन्य शहरों में इसे शुरू करने की योजना है.‘ आइटी और उससे जुड़ी हुई कंपनियों को छोड़ दें, तो किसी ने सोचा नहीं था कि एक दिन अचानक से वर्क फ्रॉम सेटअप में काम करना पड़ेगा. इसलिए कोई बैकअप तैयारी नहीं थी. लेकिन उद्यमियों ने उसका समाधान भी निकाल दिखाया. 

भारत में बुरी तरफ घूसबैठ कर चुका है चीनी सामना, चाइनीज व्यापार समाप्त करने के लिए करना होगा ये काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कॉरपोरेट डिस्काउंट प्लेटफॉर्म ‘एडवांटेज क्लब‘ की संस्थापक एवं सीईओ स्मिति भट्ट की कंपनी, कॉरपोरेट्स को रिवॉर्ड एंड रिकॉग्‍नीशन सॉल्युशन देने के साथ कर्मचारियों को बड़े ब्रांड्स के एक्सक्लूसिव ऑफर्स देती थी. लेकिन अब ये कर्मचारियों को ऑनलाइन हेल्थ कंसल्टेशन सर्विस देने के साथ कंपनियों को फ्यूमिगेशन की सुविधाएं दे रही है. स्मिति बताती हैं, ‘लंबे समय के बाद ऑफिसेज दोबारा से खुल रहे हैं.

Weather Updates: दिल्ली समेत कई राज्यों में जारी रहेगी तपिश, इन जगहों पर हो सकती है बारिश

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- रष्ट्रहित में बने 2 पार्टी सिस्टम, बाहर हों TDK, बुद्धू और बोतल

सोनिया गाँधी पर स्मृति ईरानी का सीधा हमला, कहा- अपने बच्चों के लिए देश को लूटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -