पुर्तगाल ने 13 जून तक सार्वजनिक स्थलों में अनिवार्य किया मास्क का उपयोग
पुर्तगाल ने 13 जून तक सार्वजनिक स्थलों में अनिवार्य किया मास्क का उपयोग
Share:

पुर्तगाली संसद ने देश में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए 13 जून तक सार्वजनिक स्थानों पर मास्क के अनिवार्य उपयोग के नवीनीकरण को मंजूरी दे दी है। अनुमोदित / अपग्रेड बिल के तहत, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने से इनकार करने वाले को 100 यूरो (117 डॉलर) और 500 यूरो (586 डॉलर) के बीच जुर्माना लगाया जाएगा। जैसा कि समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में कहा गया है, मौजूदा महामारी के कारण सार्वजनिक आपदा की स्थिति का रखरखाव, जिसने आपातकालीन स्थिति के क्रमिक नवीकरण को निर्धारित किया है, दृढ़ता से अपनाया उपायों की छूट को हतोत्साहित करता है। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार , फेस मास्क का इस्तेमाल कोरोना प्रसारण और जीवन को बचाने के उपायों की एक व्यापक रणनीति के हिस्से के रूप में किया जाना चाहिए। इस बीच, डब्ल्यूएचओ ने बताया कि 177 देशों और क्षेत्रों ने टीकाकरण शुरू कर दिया है, उनमें से कुछ COVAX सुविधा के माध्यम से, एक अंतर्राष्ट्रीय पहल जो डब्ल्यूएचओ और उसके सहयोगियों द्वारा सह-नेतृत्व किया गया है ताकि टीकों के लिए अनुकूल वैश्विक पहुंच सुनिश्चित की जा सके। 

जॉन्स हॉपकिन्स यूनीवर के अनुसार, वैश्विक कोरोना मामलों की कुल संख्या 128.7 मिलियन को पार कर गई है, जबकि मौतें 2.81 मिलियन से अधिक हो गई हैं। संत। गुरुवार सुबह अपने नवीनतम अपडेट में, विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग ने खुलासा किया कि वर्तमान वैश्विक कैसलोएड और मौत का आंकड़ा क्रमशः 128,791,500 और 2,814,899 है।

अमेरिकी निजी कंपनियों ने मार्च में पैदा किए 5.17 लाख रोजगार

ताइवान और पलाऊ के बीच लॉन्च हुआ एशिया का पहला 'ट्रैवल बबल'

बिहार में शुरू हुई बेहद महंगी सब्जी की खेती, कीमत 1 लाख रुपए किलो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -