कोरोना का कहर, सदियों पुरानी परंपरा को तोड़ेंगे पोप फ्रांसिस
कोरोना का कहर, सदियों पुरानी परंपरा को तोड़ेंगे पोप फ्रांसिस
Share:

वाशिंगटन: विश्व भर में फैले तक़रीबन 1 अरब 30 करोड़ कैथोलिक ईसाइयों के धर्मगुरु पोप फ्रांसिस सदियों की पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए ईस्टर के अवसर पर अपने संदेश का लाइव प्रसारण करेंगे और ईसाइयों के बेहद पवित्र त्योहार ईस्टर को मनाएंगे. कोरोना के प्रकोप से यूरोप अमेरिका सहित कई देश त्राहि त्राहि कर रहे है. इसके साथ विश्व में धर्म और आस्था को मानने और इसके पालन करने का तरीका भी बदल रहा है.

बता दें कि वेटिकन चर्च के पोप प्रति वर्ष सेंट पीटर स्क्वायर से पूरी दुनिया के ईसाइयों को संबोधित करते हैं. बीते तक़रीबन 50 वर्षों से ये परंपरा जारी है. इस दौरान वहां भारी तादाद में ईसाई जुटते हैं और अपने सबसे बड़े धर्मगुरु के संदेश को सुनते हैं. गत वर्ष इस कार्यक्रम के दौरान 70000 लोग इकठ्ठा हुए थे. लेकिन इस बार पोप फ्रांसिस कोरोना के कारण रिकॉर्डेड संदेश के जरिए पूरी दुनिया के ईसाइयों को संबोधित करेंगे.

पोप फ्रांसिस जब अपने ईस्टर संदेश को रिकॉर्ड कर रहे थे, तो उनके सामने एक मात्र दर्शक कैमरा था. उन्होंने कहा कि ये पूरा अनुभव पिंजरे में कैद होने की तरह लग रहा था. वेटिकन इटली के पड़ोस में स्थित एक काफी छोटा सा देश है. कोरोना वायरस के कारण वेटिकन के प्रवेश द्वार को बंद कर दिया गया है. यहां आर्मी का पहरा है.

बांग्लादेश की आज़ादी के नायक शेख मुजीब के हत्यारे को 25 साल बाद दी गई फांसी

दक्षिण एशियाई देशों की कमर तोड़ देगा लॉकडाउन, वर्ल्ड बैंक ने की खौफनाक भविष्यवाणी

सिंगापुर में 51 भारतीय नागरिकों को हुआ कोरोना, कुल 191 लोग संक्रमित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -