पोप फ्रांसिस को उम्मीद थी कि वे वेटिकन को जल्द से जल्द लौटा देंगे कुर्सी
पोप फ्रांसिस को उम्मीद थी कि वे वेटिकन को जल्द से जल्द लौटा देंगे कुर्सी
Share:

वेटिकन ने मंगलवार को कहा कि इस महीने की शुरुआत में आंतों की सर्जरी से पुनर्वास के लिए अस्पताल में रहने के बाद पोप फ्रांसिस के "जितनी जल्दी हो सके" वेटिकन लौटने की उम्मीद है। हालांकि, वेटिकन ने अपने दैनिक चिकित्सा अद्यतन में एक सटीक तारीख प्रदान नहीं की, यह दोहराते हुए कि 84 वर्षीय पोप उपचार और पुनर्वास के अपने नियोजित पाठ्यक्रम को जारी रखे हुए थे।

वेटिकन ने मूल रूप से कहा था कि पोप को सप्ताहांत तक रोम के जेमेली पॉलीक्लिनिक से रिहा किया जा सकता है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह अपने नियोजित उपचार को जारी रखने के लिए अपने प्रवास का विस्तार करेंगे। 84 वर्षीय रविवार को सर्जरी के बाद पहली बार सार्वजनिक रूप से दिखाई दिए, अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे क्योंकि उन्होंने 10 वीं मंजिल के अस्पताल की बालकनी से अपनी साप्ताहिक प्रार्थना की। उन्होंने इस अवसर का उपयोग सभी के लिए मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल का आह्वान करने के लिए किया।

पोप फ्रांसिस को बाद में व्हीलचेयर पर अस्पताल के गलियारे में मरीजों का अभिवादन करते देखा गया। वेटिकन ने मंगलवार को अपने बयान में कहा कि पोप विशेष रूप से उन लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो बिस्तर पर पड़े हैं और घर नहीं लौट सकते। बयान में कहा गया है, "क्या वे इस समय को एक अवसर के रूप में जी सकते हैं, भले ही उन्हें दर्द का अनुभव हो, अपने बीमार भाई या बहन के साथ अगले बिस्तर में खुद को खोलने के लिए, जिनके साथ वे समान मानवीय कमजोरी साझा करते हैं।

जम्मू-कश्मीर में 'आतंक' पर चोट जारी, पुलवामा एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, इलाके में कर्फ्यू

भारत में कहर बरपाने के बाद 140 देशों में तबाही मचा रहा Delta वैरिएंट, WHO बोला- अगर नहीं संभले तो..

मध्यपदेश में एक ही दिन में बढ़े 1390 कोरोना मरीज, सरकारी आंकड़ों पर फिर उठे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -