नगरी निकाय के दूसरे चरण में पांच निगमों में हो रहा मतदान
नगरी निकाय के दूसरे चरण में पांच निगमों में हो रहा मतदान
Share:

ब्यूरो रिपोर्ट

भोपाल। नगरीय निकाय चुनाव का आज दूसरा और अंतिम चरण शुरू हो चूका है ,जिसके चलते सुबह से ही मतदान मतदान किया जा रहा है आपको बता दें की आज सुबह 7 बजे से ही 5 नगर निगम, 40 नगर पालिका और 169 नगर परिषद के लिए मतदान शुरू हो गया है। प्रदेश के सभी 43 जिलों के 214 नगरीय निकायों में वोटिंग की जा रही है। आपको बता दे की प्रदेश के कटनी, रतलाम, देवास, रीवा, मुरैना नगर निगम में वोटिंग की जारी है।

इसीके चलते सभी जिलों में कुल 6 हजार 829 मतदान केन्द्रो का निर्माण किया गया है। इन सभी केन्द्रो पर कुल 49 लाख 9 हजार 280 मतदाता मतदान करेंगे। इन मतदाताओं  में लगभग 25 लाख 20 हजार 923 पुरूष, है और 23 लाख 88 हजार 65 महिलाएं शामिल है। कई  स्थानों पर आदर्श मतदान केंद्र भी बनाए गए है। जिसमे कई मतदाता अपना मत प्रयोग करेंगे वही एक और बारिश को देखते हुए भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन और जबलपुर संभाग के जिलों के साथ दमोह, सागर, उमरिया और गुना में मौसम विभाग द्वारा भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। 

मतदान के चलते जिलों में कलेक्टर और निर्वाचन आयोग ने सुरक्षा के भी चाक चौबंद इंतजाम किए है और शांति पूर्ण मतदान करवाने के लिए भरी सुरक्षा बल तैनात किये है और अधिक से अधिक मतदात करने का लक्ष्य लिया है।

मतदाताओं ने किया मतदान का बहिष्कार, कहा कॉलेज-अस्पताल नहीं तो भाजपा को वोट नहीं

208 किलो के आभूषण पहन सजे भगवान जगन्नाथ, दो साल बाद भक्तों ने किए दर्शन

मुसलमानों को रिझाने की बारी, भाजपा ने की बड़ी तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -