पंजाब में निकाय चुनाव के नतीजे आज शाम तक

अमृतसर : पंजाब में नगर निकाय चुनाव के लिए आज रविवार को मतदान हो रहा है. इस चुनाव में सत्तारूढ़ कांग्रेस की साख दांव पर लगी है. मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस की जीत के बाद अमरिंदर सिंह की साख दांव पर लग गई है.

उल्लेखनीय है कि आज तीन नगर निगम, 32 नगरपालिका सहित कई नगर पंचायतों में भी मतदान हो रहा है. सत्तारूढ़ कांग्रेस, मुख्य विपक्षी दल आम आदमी पार्टी (आप) और शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन आज 17 दिसम्बर को होने चुनाव में शामिल हो रहे हैं. नतीजे रविवार शाम घोषित कर दिए जाएंगे.

आपको जानकारी दे दें कि इस साल मार्च में हुए विधानसभा चुनाव के बाद तीनों पार्टियों के लिए यह पहला बड़ा चुनावी अभियान है. अमृतसर, जालंधर और पटियाला नगर निगमों के लिए मतदान किया जा रहा है. पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी ने भी मतदान कियालेकिन लुधियाना में मतदाता सूची के अपडेट नहीं होने से वहां नगर निगम का चुनाव नहीं कराया जा रहा है. राज्य में कुल 873 मतदान केंद्र हैं, जिसमें 1938 मतदान बूथ हैं. इन मतदान केंद्रों पर कुल 8,000 चुनाव कर्मचारी और 15,500 पुलिसकर्मी तैनात किये गए हैं. अमृतसर के 85 वार्डों के लिए कुल 413 उम्मीदवार हैं.

यह भी देखें

पंजाबी लड़की को डेट करना मतलब..समझ जाइये

चंद्रमुखी चौटाला फरमा रही है रोमांस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -