चुनाव से पहले ही अमेठी का सियासी तापमान बढ़ा, आज आमने-सामने होंगे राहुल गांधी और स्मृति ईरानी
चुनाव से पहले ही अमेठी का सियासी तापमान बढ़ा, आज आमने-सामने होंगे राहुल गांधी और स्मृति ईरानी
Share:

अमेठी: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आज सोमवार (19 फ़रवरी) से शुरू होने वाले अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी की चार दिवसीय यात्रा पर जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, ठीक उसी समय जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शहर में प्रवेश कर रही है। यह चुनावी युद्धक्षेत्र में राजनीतिक दिग्गजों के एक दुर्लभ अभिसरण का प्रतीक है जिसे कभी गांधी परिवार के गढ़ के रूप में जाना जाता था।

2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को चुनावी जंग में पटखनी दे दी थी, जिससे अमेठी में उनका 15 साल का शासन समाप्त हो गया था। तब से, दोनों नेता शायद ही कभी एक साथ अमेठी में आए हों। आखिरी उदाहरण फरवरी 2022 में था, जब उन्होंने विधानसभा चुनावों से पहले अलग-अलग अभियान कार्यक्रमों में भाग लिया था। स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि, विजय गुप्ता ने खुलासा किया कि केंद्रीय मंत्री की यात्रा चार दिनों तक चलेगी। इस दौरान, वह अपने मतदाताओं की चिंताओं को समझने और उनका समाधान करने की अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए विभिन्न गांवों के निवासियों के साथ जुड़ने की योजना बना रही हैं। यह यात्रा 22 फरवरी को ईरानी के गृह-प्रवेश समारोह के साथ समाप्त होगी, यह वादा उन्होंने अपने चुनाव से पहले मतदाताओं से किया था।

दूसरी ओर, राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत आज अमेठी पहुंचेंगे। कांग्रेस नेता ने शहर में एक रोड शो और एक सार्वजनिक बैठक की योजना बनाई है, जिसका उद्देश्य लोगों से जुड़ना और पार्टी की पहल के लिए समर्थन जुटाना है। जबकि राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच सीधे टकराव की आशंका अधिक है, उनके कार्यक्रम से परिचित अधिकारियों का सुझाव है कि ऐसी मुठभेड़ की संभावना न्यूनतम है। दोनों नेताओं ने यात्रा कार्यक्रम पैक कर लिया है, और इस यात्रा के दौरान उनके रास्ते केवल प्रतीकात्मक रूप से पार होने की उम्मीद है।

पूर्व-पश्चिम मणिपुर-मुंबई यात्रा 15 राज्यों से होकर 6,700 किलोमीटर की दूरी तय करती है और इसका उद्देश्य रास्ते में आम लोगों से मिलते हुए "न्याय" (न्याय) के संदेश को उजागर करना है। कभी गांधी परिवार का गढ़ रहा अमेठी आज भी भारतीय राजनीति का केंद्र बिंदु बना हुआ है और आगामी लोकसभा चुनाव में एक बार फिर राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलने की उम्मीद है।

भाजपा में जाने की अटकलों के बीच परिवार सहित 'अयोध्या' जाएंगे कमलनाथ, कांग्रेस हाई कमान ने ठुकराया था निमंत्रण !

पीएम मोदी ने किया कल्कि धाम का शिलान्यास, बोले- संतों और जनता के आशीर्वाद से अच्छे काम करते रहेंगे..

सुप्रीम कोर्ट ने संदेशखाली पर संसद की कार्रवाई रोकी, ममता सरकार की याचिका पर 4 हफ्तों में गृह मंत्रालय से माँगा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -