भाजपा में जाने की अटकलों के बीच परिवार सहित 'अयोध्या' जाएंगे कमलनाथ, कांग्रेस हाई कमान ने ठुकराया था निमंत्रण !
भाजपा में जाने की अटकलों के बीच परिवार सहित 'अयोध्या' जाएंगे कमलनाथ, कांग्रेस हाई कमान ने ठुकराया था निमंत्रण !
Share:

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की अटकलों के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमल नाथ अयोध्या में राम मंदिर का दौरा कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि, कमल नाथ अपने परिवार के साथ सोमवार या मंगलवार को अयोध्या का दौरे के लिए निकल सकते हैं। बता दें कि, 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को आमंत्रित किया गया था, लेकिन सोनिया गाँधी, मल्लिकार्जुन खड़गे ने ये निमंत्रण ठुकरा दिया था, जिसके कारण पार्टी की काफी आलोचना भी हुई थी। एक तथ्य ये भी है कि, गांधी-नेहरू परिवार का कोई भी सदस्य अब तक अयोध्या में रामलला के दर्शन करने नहीं गया है और मंदिर बनने का विरोध करता रहा है। हालाँकि, कमलनाथ और उनका परिवार श्री राम और भगवान हनुमान का भक्त माना जाता है।

बता दें कि, इस महीने की शुरुआत में, कमल नाथ और उनके बेटे नकुल नाथ ने 4 करोड़ 30 लाख 'राम नाम' पत्रों की पूजा की थी। शनिवार को, पूर्व सीएम कमल नाथ ने उनके और उनके बेटे नकुल नाथ के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में जाने की चर्चा पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि अगर ऐसा कुछ हुआ तो वह मीडिया को सूचित करेंगे। बताया जा रहा है कि राज्यसभा सीट नहीं मिलने से कमलनाथ असंतुष्ट हैं और समझा जाता है कि पिछले साल के अंत में विधानसभा चुनाव हारने के बाद से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी उनसे नाराज हैं।

बता दें कि पिछले साल के विधानसभा चुनावों में हार के बाद अनुभवी नेता को पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई के प्रमुख के रूप में बदल दिया गया था, जिसमें भाजपा ने 230 सदस्यीय सदन में 163 सीटें जीतकर सत्ता बरकरार रखी थी। कांग्रेस सिर्फ 66 सीटें जीतने में कामयाब रही थी। 

पीएम मोदी ने किया कल्कि धाम का शिलान्यास, बोले- संतों और जनता के आशीर्वाद से अच्छे काम करते रहेंगे..

सुप्रीम कोर्ट ने संदेशखाली पर संसद की कार्रवाई रोकी, ममता सरकार की याचिका पर 4 हफ्तों में गृह मंत्रालय से माँगा जवाब

लोकसभा में किसके साथ गठबंधन करेगी बसपा ? मायावती ने कर दिया बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -