पीएम मोदी ने किया कल्कि धाम का शिलान्यास, बोले- संतों और जनता के आशीर्वाद से अच्छे काम करते रहेंगे..
पीएम मोदी ने किया कल्कि धाम का शिलान्यास, बोले- संतों और जनता के आशीर्वाद से अच्छे काम करते रहेंगे..
Share:

संभल: पीएम नरेंद्र मोदी आज सोमवार (19 फ़रवरी) को उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। वह कल्कि धाम मंदिर के आधारशीला कार्यक्रम में शामिल होने सुबह संभल पहुंचे हैं। यहां हेलीपैड पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी सीधे कार्यक्रम स्थल पहुंचे और पूजा में सम्मिलित हुए। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ प्रधानमंत्री ने कल्कि धाम मंदिर का भूमि पूजन किया। पूजा के दौरान पीएम मोदी के एक तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ और दूसरी तरफ आचार्य प्रमोद कृष्णम बैठे हुए थे।

भूमि पूजन अनुष्ठान समाप्त होने के बाद पीएम मोदी जब मंच पर पहुंचे, तो श्री कल्कि धाम मंदिर निर्माण ट्रस्ट के प्रमुख आचार्य प्रमोद कृष्णम और स्वामी अवधेशानंद गिरि ने अंगवस्त्र ओढ़ाकर उनका अभिनन्दन किया। पूर्व कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने मंच से कहा कि, मैं श्री कल्कि धाम में पीएम मोदी का स्वागत करता हूं। 18 वर्ष पूर्व देखे गए 'सनातन धर्म' के सपने को पूरा करने के लिए देश के कोने-कोने से हजारों संत यहां आए हुए हैं।  हमारे धर्मग्रंथों में लिखा है, जब जब अधर्म और पाप अपने चरम पर पहुंचा, तब तब अधर्मियों का नाश करने और धर्म की पुर्नस्थापना करने के लिए भगवान अवतार लेते रहे हैं। 

वहीं, पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि, आज यूपी की धरती से भक्ति, भाव और अध्यात्म की एक और धारा प्रवाहित होने को लालायित है। आज पूज्य संतों की साधना और जनमानस की भावना से एक और पवित्र धाम की नींव रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि,अभी आप सभी की उपस्थिति में मुझे भव्य कल्कि धाम के शिलान्यास का सौभाग्य मिला है। मुझे विश्वास है कि कल्कि धाम भारतीय आस्था के एक और विराट केंद्र के रूप में उभरकर सामने आएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि, कई ऐसे अच्छे काम हैं, जो कुछ लोग मेरे लिए ही छोड़ कर चले गए हैं। आगे भी जितने अच्छे काम रह गए हैं, उनको भी  संतों और जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से हम पूरा करेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि, आज छत्रपति शिवाजी महाराज की जन्म-जयंती भी है। ये दिन इसलिए और भी पवित्र और प्रेरणादायक हो जाता है। आज हम देश में जो सांस्कृतिक पुनरोदय देख रहे हैं, अपनी पहचान पर गर्व कर रहे हैं, ये प्रेरणा हमें छत्रपति शिवाजी महाराज से ही मिलती है। मैं इस अवसर पर छत्रपति शिवाजी महाराज के चरणों में श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं।

लोकसभा में किसके साथ गठबंधन करेगी बसपा ? मायावती ने कर दिया बड़ा ऐलान

MP के जंगल में मरी हुई मिली 500 गायें, मचा हड़कंप

आज भी ED के सामने पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, छठे नोटिस पर AAP बोली- समन अवैध है..

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -