हरीश रावत के ट्वीट ने मचाया बवाल, भाजपा बोली- 'उत्तराखंड में भी पैदा हो सकता है कोई कैप्टन'

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत के ट्वीट पर मचे राजनीतिक तूफान के बीच राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी को कांग्रेस की गुटबाजी पर निशाना साधने का बहाना मिल गया। पार्टी ने कहा कि उत्तराखंड कांग्रेस भी पंजाब कांग्रेस के मार्ग पर है। उत्तराखंड में भी कोई कैप्टन अमरेंद्र सिंह पैदा हो सकता है। इतना ही नहीं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कांग्रेस की गुटबंदी पर चुटकी ली कि वहां बीते 5 वर्षों में 11 विधायक रहे तथा 10 गुट। हालांकि बाद में उन्होंने यह भी बताया कि यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है। मगर कांग्रेस की खेमाबंदी पर प्रहार करने से नहीं चूके। बकौल कौशिक, विधानसभा के बाहर विपक्ष का काम होता है लोगों की आवाज उठाना, मगर विपक्ष 5 वर्षों तक उस मोर्चे पर नदारद रहा। 

वही एक जिम्मेदार विपक्ष के रूप में कांग्रेस का किरदार नगण्य रहा। कांग्रेस सिर्फ एक ही जंग लड़ रहा है कि वहां नेता कौन बनेगा, नेतृत्व कौन करेगा। लोगों से उनका कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस के बड़े नेता ने जो स्थिति आज बयान की हैं, वह सच्चाई कांग्रेस के धरातल पर है। सदन के भीतर जब नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश थीं, तब कांग्रेस में उनकी कोई नहीं सुनता था। बाहर प्रीतम सिंह अध्यक्ष थे, वहां भी पार्टी में उनकी कोई सुनता था। 

वही कांग्रेस की स्थिति ऐसी हो गई हैं कि वहां कोई एक-दूसरे की नहीं सुनता। कौशिक बोलते हैं, लोगों का कांग्रेस पर से भरोसा उठ गया है, न भरोसा वाली कोई स्थिति अब बची है। विपक्ष के रूप में कांग्रेस पूरी तरह से फेल है। आज चुनाव दृष्टि से बीजेपी जनता के आशीर्वाद के लिए जा रही है। हरीश रावत के ट्वीट पर बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने कहा कि उत्तराखंड कांग्रेस भी पंजाब कांग्रेस के मार्ग पर है। उत्तराखंड कांग्रेस में भी कोई कैप्टन अमरेंद्र सिंह पैदा हो सकता है। हरीश रावत जैसा करना चाहते हैं, उनका केंद्रीय नेतृत्व उनको वैसा नहीं करने देना चाहता। उनका दर्द यह है कि दो दिन पूर्व उनके प्रभारी ने बताया कि हम राहुल गांधी को नेता मानते हैं।

समय से पहले संसद सत्र समाप्त होने पर आई जया बच्चन की प्रतिक्रिया, कही ये बात

असम और मेघालय के कांग्रेस सांसदों ने की पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की

'सदन में चाक़ू लेकर आते हैं मोदी-शाह..,' निलंबित होने पर भड़के TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -