स्पीकर सीपी जोशी ने राजस्थान में विवाद से बचने के लिए किया ये काम
स्पीकर सीपी जोशी ने राजस्थान में विवाद से बचने के लिए किया ये काम
Share:

 

राजस्थान में राजनीतिक उठा पटक लगातार बढ़ती जा रही है. सियासत का यह संग्राम अब सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. राजस्थान में इस सियासी संग्राम के 13वें दिन बीत चुके है. जिसके बाद बुधवार को राजस्थान के स्पीकर डॉ.सी.पी.जोशी ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की. सचिन पायलट केस मे राजस्थान उच्च न्यायालय के रोक आदेश के विरूध्द विधानसभा स्पीकर ने सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की. जिसमें हाईकोर्ट के आदेश को चैलेंज किया गया है. 

अलास्का में भूकंप से डोली धरती, जारी हुई सुनामी की चेतावनी

बता दे कि राजस्थान विधानसभा स्पीकर डॉ. सी.पी.जोशी की ओर से सर्वोच्च न्यायालय में एसएलपी दर्ज करवाई गई है. सचिन पायलट केस में राजस्थान उच्च न्यायालय के रोक आदेश के विरूध्द विधानसभा स्पीकर ने सर्वोच्च न्यायालय में अर्जी दाखिल की. जिसके लिए वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल के जरिए से विशेष अनुमति याचिका (एसएलपी) दाखिल की गई है.

बाढ़ और कोरोना की मार पर मनोज झा ने पीएम को लिखा पत्र

डॉ.जोशी ने बताया कि विधानसभा और न्यायपालिका के बीच किसी प्रकार का टकराव नहीं होना चाहिए. जिसके लिए उन्होंने सर्वोच्च अदालत में एसएलपी दायर करने का निर्णय लिया है. उन्होंने बताया कि संविधान ने सबके कार्य और हक तय किए हैं. स्पीकर होने के नाते  मैंने 19 एमएलए को कारण बताओ समन जारी किया. केवल नोटिस जारी किया, कोई निर्णय नहीं दिया. उन्होंने कहा कि अगर अथॉरिटी कारण बताओ नोटिस जारी नहीं करेगी तो उसका काम क्या होगा. वही, उन्होंने कहा कि मैं नियमों से चलने वाला स्पीकर हूं. पहले उच्च न्यायालय ने बताया कि 21 जुलाई तक मुझे कोई फैसला नहीं करना तो मैने नहीं किया, फिर मंगलवार को उच्च न्यायालय ने बोला कि 24 जुलाई तक कोई फैसला मुझे नहीं करना तो, वो भी मैं नहीं करूंगा. 

बेंगलूरु : कोरोना से बचने की तैयारी पर नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया ने प्रदेश सरकार पर कसा तंज

पत्रकार की मौत पर सीएम योगी ने नौकरी और 10 लाख देने का किया ऐलान

सीएम गहलोत को लगा तगड़ा झटका, भाई के घर ED ने मारा छापा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -