इजरायल में और भी गहराता जा रहा राजनीतिक संकट, क्या इस मुश्किल से निकल पाएंगे नेतन्याहू
इजरायल में और भी गहराता जा रहा राजनीतिक संकट, क्या इस मुश्किल से निकल पाएंगे नेतन्याहू
Share:

इजरायल 2 वर्ष में चौथी बार चुनाव के तकरीबन पहुंच गया है। जंहा इस बारें में पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की गठबंधन सरकार के बजट पारित करने की समय सीमा पूरी करने में विफल रहने के उपरांत मंगलवार को इजरायली सरकार का पतन हो चुका है। नेतन्याहू की लिकुड पार्टी और रक्षा मंत्री बेनी गेंट्ज की ब्ल्यू एंड व्हाइट पार्टी के मध्य सहमति नहीं बन पाने की वजह बजट पारित होने की समयसीमा 2 हफ्ते के लिए बढ़ाने का प्रस्ताव 47 के मुकाबले 49 मतों से विफल हो गया।

जंहा इस बात का पता चला है कि पीएम नेतन्याहू और उनके गठबंधन के साथी, ब्लू और व्हाइट नेता बेनी गेंट्ज ने अपनी 7 माह पुरानी सरकार के पतन के लिए एक दूसरे को दोषी कहा है। नेतन्याहू ने कहा, 'ब्लू और व्हाइट समझौतों से हट गए और हमें कोरोना संकट के दौरान अनावश्यक चुनावों में घसीटा गया।' उन्होंने आगे कहा, 'हम चुनाव नहीं चाहते हैं और हमने इसके खिलाफ मतदान किया है, लेकिन हम चुनाव से डरते नहीं हैं, क्योंकि हम जीतेंगे!' वहीं अपनी बात को जारी रखते हुए गेंट्ज ने नेतन्याहू पर लगे भ्रष्टाचार के इल्ज़ामों का जिक्र करते हुए बोला, 'मुझे खेद है कि प्रधानमंत्री अपने मुकदमे के पक्षधर हैं और जनहित के नहीं, और आर्थिक स्थिरता एवं अर्थव्यवस्था का पुनर्वास सुनिश्चित करने के बजाय पूरे देश को अनिश्चितता के दौर में घसीटने के लिए तैयार हैं।'

मई में सरकार बनने के उपरांत से ही बजट को लेकर दोनों पार्टियों के मध्य गतिरोध बन गया है। किसी समझौते पर पहुंचने के लिए नेतन्याहू और गेंट्ज ने बजट पारित होने की मंगलवार की समयसीमा 2 हफ्ते बढ़ाने का प्रस्ताव जारी किए गए थे। लेकिन उनकी अपनी ही पार्टियों के सदस्यों ने सोमवार देर रात प्रस्ताव के विरोध में वोट कर चुके है।

किसान दिवस पर अखिलेश यादव ने भाजपा को घेरा, आंदोलन को लेकर कही ये बात

मसूरी में चल रही 'द कश्मीर फाइल्स' की शूटिंग, एक साथ नज़र आए बॉलीवुड के 3 दिग्गज

नोएडा के फर्नीचर बाजार में अचानक भड़की आग, करोड़ों का सामान जलकर ख़ाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -