नरसिंहगढ़ में 5.53 लाख रु. के नकली  नोटों के साथ दो पकड़ाए
नरसिंहगढ़ में 5.53 लाख रु. के नकली नोटों के साथ दो पकड़ाए
Share:

नरसिंहगढ़ : कम मेहनत से जल्दी धनवान बनने की चाहत में दो युवकों ने नकली नोट बनाना शुरू कर दिया. साल भर से वे इस अवैध धंधे में लिप्त थे .लेकिन आखिर भांडा फूट ही गया.नगर में बुधवार को नकली नोट बनाने वाला एक गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा. इनसे 5.53 लाख रुपए के नकली नोट के अलावा चोरी की 3 बाइक और 1 पिस्टल के साथ दो जिंदा कारतूस भी बरामद किये हैं.

मिली जानकारी के अनुसार एक शादी में हुई मुलाकात के बाद थावरिया निवासी स्वदेश मालवीय और कुलांसा सीहोर निवासी प्रीतम वर्मा ने नकली नोट बनाने का काम शुरू किया. बता दें कि सीहोर का प्रीतम पेशे से फोटोग्राफर है. कलर प्रिंटर पर नोटों की बड़ी खेप वही तैयार करता था.यह काम इतनी बारीकी से किया जाता था, कि किसी को असली व नकली में फर्क नजर नहीं आता था. हालाँकि स्वदेश ने भी घर में कलर प्रिंटर रख रखा था लेकिन स्वदेश नकली नोट खपाने और ग्राहक खोजने का काम करता था. पिछले महीने एक व्यापारी से सामान लेने के बदले में आरोपी ने नकली नोट थमा दिए . व्यापारी ने इसकी सूचना पुलिस को दी.पुलिस ने जब निगरानी रखनी शुरू की तो शक पक्का हो गया.

इस बारे में एसपी हिमानी खन्ना ने बताया कि एसडीओपी राजीव चतुर्वेदी को नकली नोट गिरोह की सूचना मिलने पर आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ने के लिए बुधवार सुबह से एक टीम टीआई अनिल शुक्ला और दूसरी अनिल रघुवंशी के नेतृत्व में लगाई गई .टीम ने शिक्षक कॉलोनी छात्रावास चौराहे से थावरिया निवासी स्वदेश मालवीय और कुलांसा सीहोर निवासी प्रीतम वर्मा को पकड़ा. इनसे 5.53 लाख के नकली नोट, बिना नंबर कालेरंग की होंडा बाइक और 2 जिंदा कारतूस के साथ 32 बोर की देशी पिस्टल भी जप्त की. स्वदेश के घर से भी नकली नोट बनाने वाले कलर प्रिंटर के साथ ही स्याही, कागज, खाली स्टांप और 3 अन्य बाइक भी बरामद की.

यह भी देखें

इस तरह पहचाने प्लास्टिक के चावल

सावधान ! अब बाजार में आ गई है नकली शकर भी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -