दादरी कांड में हुई थी गौ हत्या, नहीं हुआ साबित
दादरी कांड में हुई थी गौ हत्या, नहीं हुआ साबित
Share:

दादरी ​: उत्तरप्रदेश के बीसाहेड़ा गांव के समीप स्थित दादरी में गौमांस पाए जाने की अफवाह में एक युवक को पीट पीटकर मार देने के मामले में पुलिस ने कहा है कि अभी तक इस बात के कोई सबूत नहीं मिल हैं जिसमें यह बात स्पष्ट हो जाए कि मृतकों से गौहत्या हुई थी। पुलिस का कहना है कि अखलाक के परिवार ने गौ हत्या की थी इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं। दूसरी ओर विभिन्न तरह के दावे का खंडन भी कर दिया गया है। इस दौरान यह कहा जा रहा है कि पुलिस अपनी ओर से क्लोजर रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

गौरतलब है कि बीते वर्ष सितंबर माह में बीसाहेड़ा में रहने वाले मुस्लिम परिवार का एक युवक बाजार से मांस लेकर घर जा रहा था तो रास्ते में एक कुत्ते ने उसे झपटा। ऐसे में बच्चे के हाथ से मांस का थैला गिर गया और समीप के मंदिर से कुछ लोगों ने गौमांस लेकर जाने को लेकर घोषणा की। ऐसे में घोषणा करने वालों ने कहा कि अखलाक नामक व्यक्ति के यहां पर गौमांस है। ऐसे में इन लोगों ने इस युवक को पीट दिया।

इसके बाद अखलाक की भी पिटाई की गई। पिटाई के दौरान उसकी मौत हो गई। इस मामले में हंगामा हो गया और क्षेत्र में तनाव फैल गया। अब इस मामले में वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी डीएसआर त्रिपाठी ने जांच कार्रवाई को लेकर कहा है कि पुलिस को गौमांस को लेकर हत्या करने की बात सामन आती हो। हालांकि अखलाक की मौत को लेकर 18 लोगों को पकड़ा गया और इनमें से 2 आरोपियों को जमानत दे दी गई है। उच्च न्यायालय ने अखलाक के भाई जान मोहम्मद के अलावा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी पर स्थगन आदेश दिया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -