शर्मनाक! महिला को कपड़े बदलने तक का नहीं दिया समय, बिना कपड़ो के पुलिस ने की पूछताछ
शर्मनाक! महिला को कपड़े बदलने तक का नहीं दिया समय, बिना कपड़ो के पुलिस ने की पूछताछ
Share:

अमेरिका में एक अश्वेत महिला से पुलिस ने गलत बर्ताव किया। जिसको लेकर पीड़ित महिला ने पुलिस के खिलाफ अदालत में मुकदमा दंग करवाया। अब इस केस में अदालत ने फैसला सुनाते हुए महिला को 2।9 मिलियन डॉलर (22 करोड़ रुपये) बतौर हर्जाना देने का निर्णय सुनाया है। 

दरअसल, ये केस अमेरिका के शिकागो का है। जहां वर्ष 2019 में एक दोषी की खोज में कुछ पुलिस अफसर अश्वेत महिला अंजनेट यंग के घर में जबरन घुस आए थे। अंजनेट एक सोशल वर्कर हैं। उस समय यंग कपड़े चेंज कर रही थी। पुलिस ने उसे ऐसे ही बगैर कपड़ों के खड़ा रखा तथा हथकड़ी पहना दी। हथकड़ी पहनाकर उससे लगभग आधे घंटे तक पूछताछ की। हद तो तब हो गई जब पता चला कि पुलिस जिस दोषी को तलाश रही थी, वह अंजनेट के यहां नहीं बल्कि पड़ोस के घर में रहता था। इस मामले से अंजनेट यंग ने स्वयं को बहुतद अपमानित महसूस किया। 

वही इसको लेकर अंजनेट यंग ने फरवरी 2021 में एक शिकायत दर्ज करवाई, जिसमें इल्जाम लगाया गया कि पुलिस अफसरों ने उसके साथ बुरा व्यवहार किया तथा उसे अपमानित किया। मामले में यंग ने 12 पुलिसवालों को प्रतिवादी बनाया। अब केस की सुनवाई के पश्चात् अदालत ने अपने फैसले में कहा कि पुलिस मुखबिर की तहकीकात को वेरीफाई कराने में असफल रही तथा महिला को बिना कारण अपमान तथा उत्पीड़न झेलना पड़ा। अदालत ने महिला को पुलिस के बुरे बर्ताव के लिए 2।9 मिलियन डॉलर बतौर हर्जाना देने का निर्णय सुनाया है।

नाबालिग दलित लड़की का बलात्कार कर नेपाल भाग रहा था मोहम्मद मेजर, दिल्ली में धराया

बूंदी जिले पाए गए 13 मृत मोर, जिला प्रशासन में मचा हड़कंप

हैरतअंगेज! बॉयफ्रेंड से शादी करने के लिए महिला ने रची गैंगरेप की ऐसी कहानी, पुलिस भी रह गई दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -