बूंदी जिले पाए गए 13 मृत मोर,  जिला प्रशासन में मचा हड़कंप
बूंदी जिले पाए गए 13 मृत मोर, जिला प्रशासन में मचा हड़कंप
Share:

जयपुर: राजस्थान के बूंदी जिले में बरसाती नाले में 13 की तादाद में मृत मोर के मिलने से हाहाकार मच गया। आशंका जताई जा रही है कि इतनी बड़ी आंकड़ा में मोरों को विषाक्त दाना देकर मार डाला है। जो मोर मृत अवस्था में पाए गए है, उनके पास ही दो मोर अचेत पाए गए है। राष्ट्रीय पक्षी मोर की इतनी बड़े आंकड़े में मौत हो जाने के उपरांत बूंदी जिला प्रशासन में हड़कंप पैदा हो गया।

मोरों की मौत का यह केस बूंदी के तालेड़ा क्षेत्र के बाजड से सुवासा गांव के मध्य कालीखाट बरसाती नाले  का बताया जा रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है  कि मोरों की मौत शिकार का केस है। वन विभाग के कर्मचारी, पशु चिकित्सक और बाजड सरपंच नाथूलाल बैरवा घटनास्थल पर पहुंचे। जहां मोर के शव थे वहां मक्का व गेहूं के दाने बिखरे पड़े थे।

संभावना जताई जा रही है कि शिकारियों ने इन दोनों में विषाक्त पदार्थ मिलाकर वहां पर फेंक दिया। मोरों के द्वारा इन दानों को खाने पर उनकी जान चली गई। मोरों के शव का तालेड़ा पशु चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। दोनों अचेत मोर का पशु चिकित्सक उपचार किया जा रहा है। इधर वन्यजीव प्रेमियों ने मोरों को विषाक्त पदार्थ देकर मारने वाले शिकारियों के विरुद्ध प्रशासन से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

बाप ने दी बेटे को दादा के घर जाने पर सजा, जिसे सुनकर काँप गई हर किसी की रूह

4 साल तक पत्नी को रखा कमरे में बंद, इस गंभीर बीमारी का हुई शिकार

FB पर दो लड़कों के बीच हुआ प्यार, शादी के लिए एक ने करा लिया लिंग परिवर्तन... लेकिन ...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -